Uncategorized

₹13 का शेयर, हर दिन कर रहा मालामाल, आज 20% का लगा अपर सर्किट, इस बड़े ऐलान का असर

 

Penny Stock: भारत में ब्रांडेड स्टील प्रोडक्ट्स की प्रमुख निर्माता कंपनी रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों (Rama Steel Tubes) में लगातार तेजी देखी जा रही है। आज इसमें अपर सर्किट लग गया है। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को 20% चढ़ गए। कंपनी के शेयर आज 13.90 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी इसमें 10% से अधिक की तेजी देखी गई थी। यानी सिर्फ दो कारोबारी दिन में इस शेयर में 32% तक की तेजी देखी गई।

शेयरों में तेजी की वजह

बता दें कि बुधवार को रामा स्टील ट्यूब्स ने ग्रीन और रिन्यूएबल एनर्जी परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए ओनिक्स रिन्यूएबल लिमिटेड के साथ एक रणनीतिक सहयोग की घोषणा की। यह साझेदारी ओनिक्स रिन्यूएबल लिमिटेड द्वारा शुरू की गई सोलर परियोजनाओं के लिए सिंगल-एक्सिस ट्रैकर्स और भविष्य के डुअल-एक्सिस ट्रैकर्स सहित आवश्यक स्टील स्ट्रक्चर प्रोवाइड करने के लिए रामा स्टील ट्यूब्स की विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी।

इससे पहले मंगलवार को कंपनी ने रामा डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के गठन की घोषणा की। यह नई यूनिट डिफेंस सेक्टर पर फोकस करेगी। यह कंपनी कारोबार, आयात, निर्यात, विनिर्माण, रक्षा उपकरण, हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक और संबंधित सैन्य और सुरक्षा हार्डवेयर की आपूर्ति जैसी एक्टिविटीज में सक्रिय होगी।

स्टील पाइप निर्माण में लंबे समय से अनुभव

1974 में स्थापित आरएसटीएल भारत में स्टील पाइप, ट्यूब और जीआई पाइप का प्रमुख निर्माता है। कंपनी ने 16 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ विश्व स्तर पर अपने परिचालन का सफलतापूर्वक विस्तार किया है। निर्यात अपने कुल कारोबार का 10-20% है, जो इसकी अंतरराष्ट्रीय मान्यता को उजागर करता है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, आरएसटीएल यूएई में एक सहायक कंपनी और नाइजीरिया में एक स्टेप-डाउन सहायक कंपनी संचालित करता है, जो अपनी वैश्विक बाजार उपस्थिति को और मजबूत करता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top