Markets

IREDA Shares: यह लेवल टूटा तो ₹190 तक आ जाएगा शेयर, ऐसे बनाएं इरेडा से मुनाफे की स्ट्रैटेजी

IREDA Share Price: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IREDA) के शेयर आज शुरुआती तेजी गंवाते हुए दिन के आखिरी में रेड जोन में बंद हुए। एक साल में निवेशकों के लिए यह मल्टीबैगर साबित हुआ है और 9 ही महीने में निवेशकों की पूंजी 4 गुना से अधिक बढ़ी है। चूंकि इस समय रिकॉर्ड हाई से फिलहाल यह 24 फीसदी डाउनसाइड है तो ‘बाय ऑन डिप’ स्ट्रैटेजी के तहत कुछ निवेशकों को इसमें खरीदारी का मौका दिख रहा है लेकिन चार्ट पर कहानी कुछ और ही है। आज इसके शेयर BSE पर 0.06 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 235.35 रुपये पर है। इंट्रा-डे में इसने 238.65 रुपये के हाई और 234.50 रुपये के निचले स्तर तक सफर तय किया था। 15 जुलाई 2024 को यह 310 रुपये के रिकॉर्ड हाई और 29 नवंबर 2023 को यह 49.99 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर था।

IREDA के चार्ट से क्या मिल रहे संकेत

टेक्निकल एनालिस्ट राजेश सतपुते का कहना है कि इरेडा के शेयरों ने वॉल्यूम के साथ ब्रेकआउट किया, फिर भी इसमें तेजी जारी नहीं रह सकी। सीएनबीसी आवाज पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ब्रेकआउट सिग्नल इतना साफ था कि अधिकतर एनालिस्ट्स के चार्ट पर यह खरीदारी के संकेत के रूप में दिखा। हालांकि जिस तरह से यह शेयर ऊपर-नीचे हो रहा है, वह परेशान करने वाला है। ऐसे में उन्होंने निवेशकों को 230 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है।

उनका कहना है कि अगर यह लेवल टूटा तो यह 200 के करीब आ सकता है और यह भी हो सकता है कि यह 190 रुपये तक टूट जाए। हालांकि अगर शेयर मौजूदा लेवल से रिकवर होता है तो राजेश ने निवेशकों को250-260 रुपये की रेंज में शेयर बेचने की सलाह दी है। चार्ट पर इसका RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 42.7 है जो न ओवरबॉट जोन है और न ही ओवरसोल्ड जोन।

ब्रोकरेज फर्मों की क्या है राय

फिलिपकैपिटल ने हाल ही में अपने नोट में कहा था कि इरेडा के शेयरों के तेजी की कोई खास फंडामेंडल वजह नहीं थी बल्कि इसमें पैसे आ रहे थे तो यह चढ़ रहा था। ब्रोकरेज ने इसे 130 रुपये के टारगेट प्राइस पर सेल रेटिंग दी है। वहीं दूसरी तरफ ICICI डायरेक्ट का रुझान उल्टा है और ब्रोकरेजने इसे 330 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग दी है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top