Markets

Voda Idea में नहीं ले पाएंगे F&O पोजिशन, तीन और शेयर भी रेड लाइन के काफी करीब

Voda Idea Share Price: वित्तीय दिक्कतों से जूझ रही वोडा आइडिया अभी हाल ही में देश का अब तक का सबसे बड़ा फॉलोआन पब्लिक ऑफर (FPO) लेकर आई थी। इस इश्यू को अच्छी बोली मिली थी लेकिन खुदरा निवेशकों का हिस्सा बस पूरा ही भर पाया था। अब सामने आ रहा है कि आज 29 अप्रैल को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इसके फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस (F&O) में पोजिशन लेने पर रोक लगा दिया गया है। यह रोक इसलिए लगी है क्योंकि इसने मार्केट वाइड पोजिशन लिमिट (MWPL) को पार कर दिया है। यह लिमिट 95 फीसदी है। वोडा आइडिया को F&O बैन लिस्ट से अब तभी हटाया जाएगा, जब ओपन इंटेरेस्ट 80 फीसदी के नीचे आता है।

और कौन शेयर आ सकते हैं F&O की बैन लिस्ट में

वोडा आइडिया ने 95 फीसदी के MWPL को पार कर दिया जिसके चलते यह F&O की बैन लिस्ट में आ गया। हालांकि कुछ और स्टॉक्स हैं जो इस लिमिट के काफी करीब हैं। जैसे कि बॉयोकॉन 89.88 फीसदी, जी एंटरटेनमेंट 83.37 फीसदी और सेल 81.24 फीसदी पर है और अगर इनमें से कोई भी 95 फीसदी की लिमिट को पार कर जाता है तो उसमें F&O का नई पोजिशन बंद हो जाएगी। अब टेक्निकल चार्ट पर इन शेयरों के स्थिति की बात करें तो बॉयोकॉन (Biocon) 20, 50 और 200 दिनों के मूविंग एवरेज से ऊपर है। जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) इन सभी लेवल के नीचे ट्रेड कर रहा है। वहीं सेल ( SAIL) की बात करें को यह इन सभी लेवल के ऊपर है।

Voda Idea की टेक्निकल चार्ट पर क्या है स्थिति

वोडा आइडिया के शेयर अभी 14.01 रुपये के भाव पर हैं। एफपीओ के तहत 11 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे और 25 अप्रैल को शेयरों की 12 रुपये पर लिस्टिंग हुई थी यानी कि एफपीओ निवेशकों को 9 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिला। अब मौजूदा भाव के हिसाब से एफपीओ निवेशक 27 फीसदी से अधिक मुनाफे में हैं। टेक्निकल चार्ट पर बात करें तो यह शेयर 20 और 200 दिनों के मूविंग एवरेज से ऊपर है लेकिन 50 दिनों के मूविंग एवरेज से नीचे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top