Markets

Ola Electric में 6 दिनों की गिरावट पर ब्रेक, 7% उछले शेयर, यहां चेक करें टारगेट

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric) के शेयरों में आज 5 सितंबर को 7 फीसदी तक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 6.77 फीसदी की बढ़त के साथ 118.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इसके पहले कंपनी के शेयरों में लगातार 6 दिनों तक गिरावट देखी गई थी। इन 6 दिनों में कंपनी के शेयर करीब 14 तक टूट गए थे। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 52,158 करोड़ रुपये हो गया।

ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों की 9 अगस्त को फ्लैट लिस्टिंग हुई थी। इसके बाद स्टॉक में जमकर खरीदारी देखी गई और 20 अगस्त को इसने 157.53 रुपये के रिकॉर्ड हाई को छू लिया। स्टॉक अपने रिकॉर्ड हाई से अब भी करीब 25 फीसदी नीचे है।

Ola Electric मैनेजमेंट के पॉजिटिव कमेंट से सुधरा सेंटीमेंट

ओला इलेक्ट्रिक के मैनेजमेंट के पॉजिटिव कमेंट ने शेयर के लिए सेंटीमेंट को मजबूत किया है। CNBC-TV18 के साथ बातचीत में कंपनी ने दोहराया कि उसका फोकस इलेक्ट्रिक वाहन (EV) जर्नी की अगली लहर के निर्माण पर है। निवेशकों को खुश करने के लिए कंपनी ने कहा कि वह EBITDA स्तर पर ‘ब्रेकईवन’ के बहुत करीब थी। इसके अलावा, मैनेजमेंट ने इस बात पर भी जोर दिया कि ओला इलेक्ट्रिक की ग्रोथ इंडस्ट्री में सबसे अधिक बनी हुई है क्योंकि इसके फंडामेंटल मजबूत बने हुए हैं।

Ola Electric पर ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी स्टॉक एंड स्टॉकब्रोकर्स भी बैटरी सेल मैन्युफैक्चरिंग में बड़े निवेश पर ओला इलेक्ट्रिक के फोकस से प्रभावित है, जो ईवी इंफ्रा की रीढ़ है। साथ ही तमिलनाडु में कृष्णागिरी और धर्मपुरी में ईवी हब और ओला गीगा-फैक्ट्री भी है। इस हिसाब से ब्रोकरेज को लगता है कि ओला इलेक्ट्रिक के लिए ग्रोथ की संभावनाएं बेहतर हैं, क्योंकि ईवी बाइक स्पेस में नए लॉन्च होने वाले हैं।

Ola Electric का टेक्निकल

टेक्निकल की बात करें तो आनंद राठी के एनालिस्ट्स ने इस बात पर जोर दिया कि शेयर ने लिस्टिंग के बाद छह दिन की गिरावट के साथ अपनी तेजी का 61.8 फीसदी वापस ले लिया था। ब्रोकरेज ने कहा, “हालांकि हमारे पास स्टॉक के लिए बहुत ज्यादा प्राइस हिस्ट्री नहीं है, लेकिन शॉर्ट टर्म में स्टॉक ओवरसोल्ड लगता है। हालांकि, फंडामेंटल से पता चलता है कि स्टॉक में बहुत संभावनाएं हैं।”

Ola Electric का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए निवेशकों को लॉन्ग टर्म तक होल्ड करने की सलाह दी है। स्टॉक के लिए 140 रुपये का अपसाइड टारगेट रखा गया है। इसके अलावा, 95 रुपये के स्टॉप लॉस की सलाह दी गई है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 19 फीसदी की तेजी की संभावना बन रही है। अगर आनंद राठी की मानें तो अगले 1-3 महीनों में शेयर में 46 फीसदी की तेजी आने की संभावना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top