Uncategorized

एनर्जी कंपनी ने हेडक्वार्टर बेचने का किया ऐलान, अब शेयर पर नजर, ₹74 है भाव

 

Suzlon Energy deal detail: एनर्जी सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी ने एक बड़ी डील की है। दरअसल, कंपनी ने अपने कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर ‘वन अर्थ’ (One Earth) को बेचने का फैसला लिया है। हालांकि, बाद में सुजलॉन इसे एक बार फिर लीज पर ले लेगी। यह प्रॉपर्टी नॉन-कोर बिजनेस से जुड़ी हुई है और कंपनी उसका मोनेटाइजेशन करने का इरादा रखती है।

क्या कहा कंपनी ने

सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि कंपनी ने ओई बिजनेस पार्क प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक कन्वेंस डीड पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत कंपनी के कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर वन अर्थ को बेचा जाएगा। बिक्री पूरी होने के बाद वन अर्थ प्रॉपर्टी को लाइसेंसिंग अधिकारों के साथ पांच साल की अवधि के लिए सुजलॉन को वापस लीज पर दे दिया जाएगा। यह ट्रांजैक्शन ₹440 करोड़ का है।

इससे पहने हाल ही में सुजलॉन एनर्जी ने बताया था कि दो चरणों में रेनोम एनर्जी सर्विसेज में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। कंपनी यह हिस्सेदारी 660 करोड़ रुपये में संजय घोडावत ग्रुप से खरीदेगी।

शेयर का हाल

सुजलॉन एनर्जी के शेयर बुधवार को 0.3% गिरकर ₹74.26 पर बंद हुए। अब कल यानी गुरुवार को सुजलॉन के शेयर का क्या रेस्पॉन्स रहेगा, यह देखना अहम है। बता दें कि साल 2024 में अब तक शेयर 92% चढ़ा है। वहीं, एक साल की अवधि में 208% का रिटर्न दे चुका है।

सुजलॉन ग्रुप का प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में लगभग तीन गुना होकर 302 करोड़ रुपये हो गया। बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसका मुनाफा 101 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी की आमदनी भी जून तिमाही में बढ़कर 2,016 करोड़ रुपये हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,348 करोड़ रुपये थी। कंपनी के पास 30 जून तक 1,197 करोड़ रुपये की शुद्ध नकदी मौजूद थी। कंपनी की 17 देशों में 20.8 गीगावाट पवन ऊर्जा की स्थापित क्षमता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top