Markets

लॉक इन पीरियड खत्म होने के बाद 191 करोड़ शेयरों में 30 नवंबर तक होगी ट्रेडिंग की इजाजत!

कुल 38 कंपनियों के तकरीबन 191 करोड़ शेयर 30 नवंबर तक ट्रेडिंग के लिए योग्य हो जाएंगे। इनमें से तकरीबन 128 करोड़ शेयर सिर्फ एक कंपनी- जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (JSW Infrastructure Ltd.) के हैं। यहां यह बताना जरूरी है कि शेयरहोल्डर लॉक इन खत्म होने के बाद यह जरूरी नहीं है कि शेयरों की बिक्री बाजार में होने लगेगी। ये शेयर सिर्फ ट्रेडिंग के योग्य हो जाएंगे।

ब्रोकरेज फर्म नुवामा ऑल्टरनेटिव एंड क्वांटिटिव रिसर्च के मुताबिक, JSW इंफ्रास्ट्रक्चर के तकरीबन 128 करोड़ शेयर जल्द ट्रेडिंग के योग्य हो जाएंगे, जब उनका एक साल का लॉक इन पीरियड 30 सितंबर को खुलेगा। JSW इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों ने अक्टूबर 2023 में शेयर बाजार में एंट्री की थी और उनकी कीमत अब 119 रुपये के IPO प्राइस के मुकाबले तकरीबन 3 गुना बढ़ गई है।

JSW इंफ्रा के अलावा, जिन शेयरों का एक साल का लॉक इन पीरियड खुलेगा, उनमें ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स, आईआरएम एनर्जी, फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज और वैलिएंट लैबोरेटरीज शामिल हैं। सीगल इंडिया, यूनिकॉमर्स ईसॉल्यूशंस, ब्रेनबीज सॉल्यूशंस, इंटरार्च बिल्डिंग प्रोडक्ट्स और ओरियंट टेक्नोलॉजी में एक महीने का लॉक इन होगा।

तीन महीने का लॉक-इन

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एलटी टेक्नोलॉजी, DEE डिवेलपमेंट इंजीनियर्स, अलायड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स, एमक्योर फार्मा आदि लॉक इन पीरियड इस महीने से नवंबर तक चलेगा।

5 और 6 महीने का लॉक-इन

अगले तीन महीने में बड़ी संख्या में ऐसी कंपनियों का लॉक-इन पीरियड खुलेगा, जिनकी लॉक-इन अवधि 5 और 6 महीने है। इन कंपनियों में भारती हेक्साकॉम, मुक्का प्रोटीन्स, Awfis स्पेस सॉल्यूशंस आदि शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top