Uncategorized

ओपन हो गया अडानी एंटरप्राइजेज का NCD, मिल रहा तगड़ा रेस्पॉन्स, चेक करें डिटेल

 

गौतम अडानी समूह की लीडिंग कंपनी- अडानी एंटरप्राइजेज के 400 करोड़ रुपये के नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर यानी एनसीडी को तगड़ा रेस्पॉन्स मिला है। बुधवार को ओपन होते ही एनसीडी में खुदरा निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई और यह अपने पहले दिन लगभग 121% सब्सक्राइब हुआ। इस एनसीडी की प्रभावी एनुअल यील्ड 9.25% से 9.90% होगी। यह इश्यू 17 सितंबर को बंद हो जाएगा।

एनसीडी को CARE A+ का दर्जा

एनसीडी को CARE A+ का दर्जा दिया गया है। अडानी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) जुगेशिंदर रॉबी सिंह के मुताबिक इस रेटिंग वाली सिक्योरिटीज को वित्तीय दायित्वों के समय पर भुगतान के लिहाज से पर्याप्त सुरक्षित माना जाता है और इनमें कम डेब्ट रिस्क होता है।

एनसीडी की डिटेल

बीते दिनों अडानी एंटरप्राइजेज ने बयान में कहा कि इस पेशकश में 80 लाख एनसीडी शामिल होंगे, जिनमें से प्रत्येक का फेस वैल्यू 1,000 रुपये होगा। बेस साइज का इश्यू 400 करोड़ रुपये का है, जिसमें अतिरिक्त 400 करोड़ रुपये (ग्रीनशू ऑप्शन) तक अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन का विकल्प भी है। इस तरह इश्यू का कुल साइज 800 करोड़ रुपये है। इस इश्यू के प्रमुख प्रबंधक ट्रस्ट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, ए.के. कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड और नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड हैं।

क्या होगा पैसे का

इस इश्यू से प्राप्त रकम का उपयोग सेबी मानकों के अनुरूप मुख्य रूप से मौजूदा ऋण के पूर्ण या आंशिक रूप से पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान (कम से कम 75 प्रतिशत) और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों (25 प्रतिशत तक) के लिए किया जाएगा।

शेयर का हाल

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर की बात करें तो 3012.50 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 0.79% गिरकर बंद हुआ। जून 2024 को शेयर 3,743 रुपये पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। नवंबर 2023 में शेयर की कीमत 2,142.30 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top