Markets

440 करोड़ रुपये की डील के बाद 4 सितंबर को सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर रह सकता है फोकस

सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि कंपनी ने अपने कॉरपोरेट ऑफिस ‘वन अर्थ प्रॉपर्टी’ की बिक्री के लिए OE बिजनेस पार्क प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है। इसके तहत सुजलॉन ने OE बिजनेस पार्क के साथ कन्वेयेंस डीड पर हस्ताक्षर किए हैं। यह सौदा 440 करोड़ रुपये में हुआ है। 411.21 करोड़ रुपये कन्वेयेंस डीड पर खर्च किए जाएंगे, जबकि स्टैंप ड्यूटी और अन्य रजिस्ट्रेशन चार्ज पर 28.79 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

बिक्री की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ‘वन अर्थ प्रॉपर्टी’ फिर से सुजलॉन को 5 साल के लिए लीज पर दी जाएगी। इसके अलावा, कंपनी ने OE बिजनेस पार्क प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से जारी सिक्योरिटीज होल्डर्स के साथ भी खरीदारी के लिए ‘कॉल’ ऑप्शन के साथ समझौता किया है। इसके तहत सिक्योरिटीज होल्डर्स को सिक्योरिटीज की बिक्री के लिए ‘पुट’ ऑप्शन दिया जाएगा।

कॉल ऑप्शन खरीदार को पहले से तय कीमत पर सिक्योरिटी खरीदने का अधिकार देता है। पुट ऑप्शन होल्डर को पहले से तय कीमत पर सिक्योरिटी को बेचने का अधिकार देता है। हालांकि, खरीदारी इस विकल्प का इस्तेमाल करने के लिए बाध्य नहीं है। OE बिजनेस पार्क एक स्पेशल पर्पस व्हीकल है और इसके शेयर 360 वन ऑल्टरनेटिव एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड द्वारा मैनेज किए जा रहे फंडों के पास हैं।

25 मार्च 2022 को सुजलॉन एनर्जी की एक्सट्रा ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EOGM) हुई थी, जिसमें कंपनी के शेयरधारकों ने इस बिक्री को मंजूरी थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 4 सितंबर को सुजलॉन एनर्जी का शेयर 0.42 पर्सेंट की गिरावट के साथ 74.16 रुपये पर बंद हुए। कंपनी के स्टॉक में इस साल अब तक 92 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जबकि पिछले 12 महीने में यह 208% की बढ़ोतरी के साथ तिगुना हो चुका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top