Uncategorized

फिर से दहाड़ने लगा है यह चर्चित डिफेंस स्टॉक, 2 दिन में 13 प्रतिशत चढ़ा भाव, एक्सपर्ट बुलिश

 

Mazagon Dock Shipbuilders Ltd Share: एक बार फिर से मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। इस डिफेंस स्टॉक का भाव बीएसई में आज 4474.30 रुपये के लेवल पर खुला था। कंपनी के शेयर 4763 रुपये के इंट्रा-डे हाई तक पहुंचने में सफल रहे हैं। महज 2 कारोबारी दिन में इस कंपनी के शेयरों का भाव 13.40 प्रतिशत बढ़ गया है। आइए जानते हैं कि मझगांव डॉक के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे की असली वजह क्या है?

किस वजह से भाग रहा है डिफेंस स्टॉक?

Defence Acquisition Council ने 1.4 लाख करोड़ रुपये प्रपोजल को अप्रूव कर दिया है। यही वजह है कि इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली है।

इस डिफेंस स्टॉक के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर ब्रोकरेज हाउस Antique Stock बुलिश नजर आ रहा है। डिफेंस सेक्टर की कंपनी अगले 2 साल के अंदर 7 डिलीवरी देने की योजना बना रही है। 14 अगस्त 2024 तक इस पीएसयू स्टॉक के पास 40,000 करोड़ रुपये का काम है।

क्या दे रहे हैं टारगेट प्राइस

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार एक्सपर्ट एआर रामचंद्रन ने इस स्टॉक के प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। एक्सपर्ट ने कहा है कि अगर कंपनी के शेयर 4800 रुपये के ऊपर जाने में सफल रहते हैं तो कंपनी के शेयर 5500 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं। बता दें, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 2024 के दौरान 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई थी। ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक का टारगेट प्राइस पिछले महीने घटा दिया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top