Uncategorized

मुकेश अंबानी के इस शेयर को बेचना हुआ मुश्किल, 8 दिन से लगातार लग रहा लोअर सर्किट, आपका है दांव?

 

Lotus Chocolate Company Ltd: मुकेश अंबानी की रियलांस ग्रुप की कंपनी लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड (Lotus Chocolate Company Ltd) के शेयर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। कंपनी के शेयर में पिछले आठ कारोबारी दिन से लगातार 5% का लोअर सर्किट लग रहा है। कंपनी के शेयर में आज बुधवार को भी 5% का लोअर सर्किट लगा है और यह शेयर 1648.35 रुपये पर आ गया है। पिछले सप्ताह सोमवार 26 अगस्त को इस शेयर ने 52 वीक के नए हाई 2608.65 रुपये को टच किया था। यानी आठ ही दिन में इसमें 36% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।

इससे पहले लगातार अपर सर्किट में था शेयर

आपको बता दें कि आठ दिन पहले करीबन 27 कारोबारी दिन से लगातार अपर सर्किट ही लग रहा था। इस दौरान इसने निवेशकों के पैसे करीबन दोगुने कर दिए थे। अब आलम यह है कि रिलांयस ग्रुप के इस शेयर को कोई खरीदार नहीं मिल रहा है और लगातार लोअर सर्किट के चलते निवेशक निकल नहीं पा रहे हैं। बता दें कि बाजार के खुलते ही यह लोअर सर्किट में पहुंच जा रहा है। बता दें कि जब कोई शेयर लोअर सर्किट पर पहुंचता है, तो ट्रेडिंग सेशन के बाकी समय के लिए ट्रेडिंग रोक दी जाती है, जिससे आगे की बिक्री को रोका जा सके।

रिलांयस ने किया था अधिग्रहण

आपको बता दें कि पिछले साल 24 मई, 2023 को रिलायंस ग्रुप ने लोटस चॉकलेट कंपनी का अधिग्रहण किया था। 30 जून, 2024 तक आरसीपीएल (51 प्रतिशत) सहित प्रमोटरों के पास लोटस चॉकलेट कंपनी में कुल 72.07 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। शेयरहोल्डिंग पैटर्न डेटा से पता चलता है कि व्यक्तिगत शेयरधारकों के पास 25.41 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जबकि बाकी के 2.52 प्रतिशत हिस्सेदारी कॉरपोरेट निकायों (1.99 प्रतिशत) और अन्य (0.53 प्रतिशत) के पास थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top