IPO

Paramatrix Tech IPO Listing: 4% प्रीमियम पर लिस्टिंग के बाद शेयर अपर सर्किट पर, लगातार बढ़ा मुनाफा लेकिन रेवेन्यू ग्रोथ फीकी

Paramatrix Tech IPO Listing: आईटी सर्विसेज मुहैया कराने वाली पैरामैट्रिक्स टेक के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर एंट्री हुई। इसके आईपीओ को ओवरऑल 9 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 110 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 115.05 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 4.59 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Paramatrix Tech Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 120.80 रुपये (Paramatrix Tech Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 9.82 फीसदी मुनाफे में हैं।

Paramatrix Tech IPO को मिला था शानदार रिस्पांस

पैरामैट्रिक्स टेक का ₹33.84 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27-30 अगस्त तक खुला था। खुदरा निवेशकों के दम पर इस आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 9.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित आधा हिस्सा 11.86 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 30.35 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं। इसके अलावा 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 3.18 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिके हैं। ऑफर फॉर सेल का पैसा तो शेयर बेचने वाले शेयरहोल्डर्स को मिलेगा। वहीं नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी इंफ्रास्ट्र्क्चर बनाने, सर्विस ऑफरिंग को बढ़ाने के लिए निवेश, मिडिल ईस्ट और ईस्ट एशिया में विस्तार आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Paramatrix Tech के बारे में

वर्ष 2004 में बनी पैरामैट्रिक्स टेक बड़ी और मीडियम साइज की कंपनियों को सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस मुहैया कराती है। इसके क्लाइंट बीएफएसआई (बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज एंड इंश्योरेंस), रिटेल, मैनुफैक्चरिंग, स्पोर्ट्स, फार्मा और लॉजिस्टिक्स सेक्टर्स में हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है। वित्त वर्ष 2022 में इसे 6.79 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 7.08 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2024 में 4.13 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि इस दौरान कंपनी के रेवेन्यू में सालाना 1 फीसदी से कम की ही चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़ोतरी दिखी और वित्त वर्ष 2024 में यह 28.60 करोड़ रुपये पर रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top