Uncategorized

इस IPO के इश्यू प्राइस का ऐलान, ग्रे मार्केट में मुनाफा, टायर बनाती है कंपनी

 

Tolins Tyres IPO: टायर बनाने वाली कंपनी- टॉलिंस टायर्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि नौ सितंबर को खुलने वाले उसके आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 215-226 रुपये प्रति शेयर का इश्यू प्राइस तय किया गया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो 25 रुपये है। यह 11% से ज्यादा प्रीमियम को दिखाता है। इस तरह शेयर की लिस्टिंग 250 रुपये के पार हो सकती है। टायर मैन्युफैक्चरर कंपनी टॉलिंस टायर्स ने कहा कि 230 करोड़ रुपये का उसका आईपीओ 11 सितंबर को बंद होगा। वहीं प्रमुख (एंकर) निवेशक छह सितंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

200 करोड़ रुपये के नए शेयर

केरल की इस कंपनी के आईपीओ में 200 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयरों के अलावा प्रवर्तकों के पास रखे 30 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश भी शामिल है। बता दें कि टॉलिंस टायर आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने, कर्ज भुगतान और अपनी सब्सिडरी में निवेश पर करेगी। कंपनी के प्रमोटर कलामपराम्बिल वर्की टॉलिन और जेरिन टॉलिन ऑफर फॉर सेल रूट के जरिए 15-15 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे। फिलहाल कंपनी में उनकी 83.31% हिस्सेदारी है। इस आईपीओ की अनुमानित लिस्टिंग तारीख 16 सितंबर 2024 है। वहीं, आईपीओ के एक लॉट में 66 शेयर होंगे। इस लिहाज से आईपीओ में कम से कम 14916 रुपये का निवेश करना होगा।

कंपनी के बारे में

टॉलिंस टायर्स अपने उत्पादों का निर्यात पश्चिम एशिया, पूर्वी अफ्रीका, जॉर्डन, केन्या और मिस्र सहित करीब 40 देशों में करती है। इस कंपनी के तीन मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज हैं। इनमें से दो केरल के कलाडी में मट्टूर में स्थित हैं और तीसरी संयुक्त अरब अमीरात में रास अल खैमा में अल हमरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2024 में परिचालन से 227 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जिसमें टायरों का योगदान 24% था जबकि ट्रेड रबर का योगदान 76% था।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top