Uncategorized

74 रुपये शेयर का दाम, 30 रुपये पहुंच गया GMP, पहले ही दिन इस IPO पर लगा 37 गुना दांव

एक छोटी कंपनी नेचरविंग्स हॉलिडेज के आईपीओ पर जमकर दांव लगा है। कंपनी का आईपीओ पहले ही दिन 37 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। नेचरविंग्स हॉलिडेज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 3 सितंबर 2024 को खुला है और यह 5 सितंबर तक ओपन रहेगा। कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। नेचरविंग्स हॉलिडेज के शेयर ग्रे मार्केट में अभी से 40 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

30 रुपये पहुंच गया ग्रे मार्केट प्रीमियम
आईपीओ में नेचरविंग्स हॉलिडेज (Naturewings Holidays) के शेयर का दाम 74 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर ग्रे मार्केट प्रीमियम के हिसाब से देखें तो नेचरविंग्स हॉलिडेज के शेयर 104 रुपये पर बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 40 पर्सेंट से अधिक के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। नेचरविंग्स हॉलिडेज के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

पहले ही दिन 37 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ IPO
नेचरविंग्स हॉलिडेज (Naturewings Holidays) का आईपीओ पहले ही दिन टोटल 37.76 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा पहले ही दिन 65.80 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 9.71 गुना दांव लगा है। नेचरविंग्स हॉलिडेज के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 1600 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को 118400 रुपये का निवेश करना होगा।

 

क्या करती है कंपनी
नेचरविंग्स हॉलिडेज की शुरुआत दिसंबर 2018 में हुई। नेचरविंग्स हॉलिडेज एक टूर कंपनी है, जो कि हिमालयन रेंज में विजिट करने वाले ट्रेवलर्स को हॉलिडे पैकेज ऑफर करती है। कंपनी का फोकस मुख्य रूप से भारत, नेपाल और भूटान पर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top