Uncategorized

₹3 के शेयर ने लगाई तूफानी दौड़, निवेशकों को फ्री में शेयर दे रही कंपनी

 

Garment Mantra Lifestyle share: बाजार में भारी उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी शेयरों में मंगलवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। ऐसा ही एक शेयर- गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यह शेयर रॉकेट की तरह बढ़ने लगा। इस शेयर की सोमवार की क्लोजिंग 3.46 रुपये थी। वहीं, मंगलवार को शेयर ट्रेडिंग के दौरान 3.63 रुपये तक पहुंच गया। बीएसई इंडेक्स पर शेयर एक दिन पहले के मुकाबले 4.91% बढ़कर बंद हुआ। 6 फरवरी 2024 को शेयर 4.61 रुपये के स्तर तक पहुंचा। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। 25 अक्टूबर 2023 को शेयर ने 2.15 रुपये के स्तर को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

शेयर में तेज की वजह

दरअसल, बीते दिनों गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड ने निवेशकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया था। इसके तहत कंपनी ने 1 पर 1 बोनस शेयर बांटने का प्रस्ताव रखा था। इस बोनस शेयर के लिए पहले रिकॉर्ड डेट 23 अगस्त 2024 था, जिसे बाद में रिवाइज कर 3 सितंबर 2024 कर दिया गया। 21 अगस्त 2024 को शेयर बाजार से कंपनी ने बताया- हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 1:1 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने की रिकॉर्ड तिथि का संशोधन किया गया है। नई रिकॉर्ड तिथि मंगलवार, 3 सितंबर 2024 है। यह संशोधन प्रमोटरों की चिकित्सा आपात स्थिति के कारण है।

कंपनी ने कारोबार का किया विस्तार

गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड ने छत्तीसगढ़ और मध्य भारत में अपने परिचालन का विस्तार किया है। कंपनी को पहले जंक्शन फैब्रिक्स एंड अपैरल्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। इस कंपनी ने इस क्षेत्र में घरेलू बाजार के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए परिधानों की एक नई सीरीज पेश की है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न

जून तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड में प्रमोटर्स की 30.18 हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग की बात करें तो 69.82 फीसदी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top