Markets

रेमंड की लाइफस्टाइल यूनिट की लिस्टिंग से पहले कंपनी के शेयरों में तेजी, इस बिजनेस को लेकर क्या कहती है रिपोर्ट?

रेमंड लिमिटेड के लाइफस्टाइल बिजनेस की लिस्टिंग से कुछ दिनों पहले कंपनी के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 5 सितंबर को होने का अनुमान है।

ब्रोकरेज फर्म ने रेमंड लाइफस्टाइल (Raymond Lifestyle) की इनवेस्टर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के बाद एक नोट में लिखा कि कंपनी ने एक बार फिर से रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस 12% से 15% रहने की बात कही है। इसके अलावा, कंपनी को वित्त वर्ष 2028 तक इबिट्डा (EBITDA) 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा रहने का अनुमान है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 3 सितंबर को कंपनी का शेयर 5.16 पर्सेंट की बढ़त के साथ 2,111,05 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी के शेयरों में इस साल अब तक 23 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है।

मोतीलाल ओसवाल ने अपने नोट में कहा, ‘गाइडेंस’और वर्किंग कैपिटल की अवधि घटकर 60 दिन हो जाने की वजह से सालाना 600 से 700 करोड़ रुपये का कैश फ्लो जेनरेशन होगा।’ ब्रोकरेज फर्म ने रेमंड लाइफस्टाइल की ग्रोथ टारगेट को ‘बेहतर’ बताते हुए लिखा है कि वित्त वर्ष 2027 तक कंपनी का इरादा अपने एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स (EBO) की संख्या दोगुनी करना है, जिससे कंपनी को ग्रोथ टारगेट हासिल करने में काफी मदद मिलेगी।’

वित्त वर्ष 2024 से 2027 के दौरान ब्रोकरेज फर्म को रेमंड लाइफस्टाइल का रेवेन्यू 17% सीएजीआर की दर से बढ़ने की उम्मीद है और इस दौरान कंपनीका फोकस कम कैपिटल एक्सपेंडिचर वाले फ्रेंचाइज मॉडल पर होगा। ब्रोकरेज फर्म ने कहा, ‘भारतीय कपड़े का बाजार 16 अरब डॉलर का है। अगर बांग्लादेश से कुछ कारोबार यहां आ जाता है, तो इससे बेहतर अवसर पैदा होगा।

मोतीलाल ओसवाल को वित्त वर्ष 2027 तक रेमंड लाइफस्टाइल के वेडिंग बिजनेस का रेवेन्यू 350 करोड़ रुपये हो जाने का अनुमान है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top