Uncategorized

₹98 के शेयर को खरीदने की मच गई लूट, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, निवेशक गदगद

 

Small-Cap Share: स्मॉल-कैप स्टॉक स्टारलाइनप्स एंटरप्राइजेज के शेयरों (Starlineps Enterprises Ltd) में मंगलवार, 3 सितंबर, 2024 को 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में ₹103.30 पर पहुंच गए थे। सोमवार को इसका बंद भाव 98.40 रुपये था शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी खबर है। दरअसल, कंपनी द्वारा टुलुआ फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में ₹20 लाख के स्ट्रैटेजिक निवेश की घोषणा की गई है। इस निवेश से टुलुआ फूड्स का वैल्यू ₹20 करोड़ हो गया और यह स्टारलाइनप्स एंटरप्राइजेज की विस्तार रणनीति में एक महत्वपूर्ण कदम है।

क्या है डिटेल

यह कदम स्टारलाइनप्स एंटरप्राइजेज की अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और उच्च-विकास वाले क्षेत्रों में प्रवेश करने की व्यापक रणनीति का हिस्सा है। हाल के निवेशों में CUR8 वेंचर्स और LiaPlus AI में हिस्सेदारी शामिल है। CUR8 वेंचर्स AI डिफेंस सॉल्यूशंस में एक प्रमुख खिलाड़ी है, जबकि LiaPlus AI बहुभाषी AI तकनीक में माहिर है।

शेयरों के हाल

पिछले महीने 8 अगस्त, 2024 को स्टारलाइनप्स एंटरप्राइजेज ने अपने इक्विटी शेयरों के स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की थी, इसमें फेस वैल्यू को 5 रुपये से घटाकर 1 रुपये कर दिया गया। इस कदम का उद्देश्य शेयर लिक्विडिटी को बढ़ाना और छोटे निवेशकों के लिए इसे अधिक सुलभ बनाना है। इसके अलावा कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 1: 5 के रेशियो में बोनस इक्विटी शेयर जारी करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। आज की रैली के बाद स्मॉल-कैप स्टॉक अब अपने पिछले महीने के हाई ₹185.80 से 44 प्रतिशत दूर है। इस बीच यह मार्च 2024 में दर्ज किए गए अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹83.30 से 24 प्रतिशत आगे बढ़ चुका है।

लगातार दे रहा मुनाफा

पिछले साल इस शेयर में लगभग 6 प्रतिशत और 2024 YTD में 17 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिससे 8 महीनों में से 5 में निगेटिव रिटर्न मिला है। मार्च में 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद अगस्त में यह सबसे अधिक 24.5 प्रतिशत नीचे गिरा। इस बीच, अप्रैल में यह सबसे अधिक उछला, 25 प्रतिशत ऊपर, उसके बाद जून में 16 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई। टुलुआ फूड्स में 20 लाख रुपये की पूंजी निवेश से इसकी प्रोडक्शन कैपासिटी में बढ़ोतरी और नए बाजारों में प्रवेश की सुविधा के माध्यम से इसके विकास में तेजी आने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top