Uncategorized

120% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ सोलर कंपनी का यह IPO, निवेशक गदगद, पहले ही दिन पैसे हुए डबल

 

Premier Energies IPO: प्रीमियर एनर्जीज का आईपीओ आज मंगलवार को शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयरों की बीएसई और एनएसई पर शानदार शुरुआत हुई। प्रीमियर एनर्जीज के शेयर एनएसई पर यह 990 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह आईपीओ प्राइस के 450 रुपये से 120 प्रतिशत अधिक है। वहीं, बीएसई पर यह शेयर 991 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह इश्यू प्राइस के मुकाबले 120.22 प्रतिशत अधिक रहा। हालांकि, इसके बाद कंपनी के शेयरों मुनाफावसूली देखी जा रही है और यह शेयर इंट्रा डे में करीबन 12% तक टूट गया।

जबरदस्त मिला था रिस्पॉन्स

प्रमुख सोलर सेल और मॉड्यूल निर्माता प्रीमियर एनर्जी का ₹2,830.40 करोड़ का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO), 27 अगस्त, 2024 से अगस्त 29, 2024 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसमें प्रति शेयर ₹427 और ₹450 के बीच प्राइस बैंड सेट किया गया था। आईपीओ लॉन्च से पहले प्रीमियर एनर्जीज ने एंकर निवेशकों से 846 करोड़ रुपये जुटाए थे। बोली लगाने के 3 दिनों के दौरान इस इश्यू को मजबूत सब्सक्रिप्शन मिला और कुल मिलाकर 75 बार बोली लगाई गई। इस इश्यू को 4.41 करोड़ शेयरों की पेशकश के मुकाबले 332.78 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। रिटेल कैटेगरी में 7.44 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा 50.98 गुना सब्सक्राइब हुआ। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 212.42 गुना का सब्सक्रिप्शन मिला, और कर्मचारी का हिस्सा 11.32 गुना सब्सक्राइब हुआ।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड ने प्रीमियर एनर्जी आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में कार्य किया, जिसमें केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने ऑफर के लिए रजिस्ट्रार के रूप में कार्य किया।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि अप्रैल 1995 में स्थापित प्रीमियर एनर्जी लिमिटेड सोलर एनर्जी उद्योग में एक प्रमुख प्लेयर है। यह इंटीग्रेटेड सोलर सेल्स और पैनलों के निर्माण में विशेषज्ञता रखता है। कंपनी की विविध उत्पाद श्रृंखला में ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) और ओ एंड एम (संचालन और रखरखाव) सेवाओं के साथ मोनोफेशियल और बाइफेशियल सौर मॉड्यूल दोनों शामिल हैं। प्रीमियर एनर्जी हैदराबाद और तेलंगाना में पांच अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग सुविधाओं का ऑपरेट करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top