IPO

Bajaj Housing Finance IPO: दो दिनों में ₹42 से बढ़कर ₹61 पर पहुंचा GMP, 9 सितंबर को खुलेगा इश्यू

Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। NBFC कंपनी का इरादा पब्लिक इश्यू के जरिए 6,560 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 11 सितंबर तक निवेश का मौका रहेगा। सब्सक्रिप्शन डेट की घोषणा के बाद ग्रे मार्केट में इस आईपीओ के GMP में उछाल देखने को मिला है। एंकर निवेशक 6 सितंबर को बोली लगा सकेंगे।

इस आईपीओ में फ्रेश इक्विटी शेयर के साथ ही ऑफर फॉर सेल (OFS) भी शामिल है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपना पब्लिक ऑफर लॉन्च करने के लिए सेबी में रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) दाखिल किया है। कंपनी ने अभी तक बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के प्राइस बैंड की घोषणा नहीं की है।

Bajaj Housing Finance IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

 

स्टॉक मार्केट ऑब्जर्वर के अनुसार बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों की ग्रे मार्केट में अच्छी डिमांड है। कंपनी के शेयर आज अनलिस्टेड मार्केट में 61 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। यह रविवार के ₹56 के GMP से ₹5 अधिक है। कंपनी ने आरएचपी पिछले हफ्ते शनिवार को फाइल किया है और पिछले दो दिनों में इसका जीएमपी ₹42 से बढ़कर ₹61 हो गया है। इसका मतलब है कि दो दिनों में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के जीएमपी में करीब 45 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

Bajaj Housing Finance IPO के बारे में

एनबीएफसी कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस का लक्ष्य पब्लिक इश्यू से ₹6,560 करोड़ जुटाना है। इसमें नए शेयर और ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल होंगे। सेबी की वेबसाइट पर उपलब्ध कंपनी के आरएचपी से पता चलता है कि इसका लक्ष्य नए शेयर जारी करके ₹3,560 करोड़ जुटाना है। इसके अलावा शेष ₹3,000 करोड़ रुपये ओएफएस के जरिए जुटाए जाएंगे।

सब्सिक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 12 सितंबर, 2024 को होने की उम्मीद है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ की लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 16 सितंबर 2024 है।

IPO से मिले पैसे का कैसे होगा इस्तेमाल

बजाज हाउसिंग फाइनेंस व्यक्तियों के साथ-साथ कॉरपोरेट एंटिटीज को घर या कमर्शियल स्पेस की खरीद और रिनोवेशन के लिए फाइनेंस की पेशकश करती है। वित्त वर्ष 2024 में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (AUM) का आंकड़ा 91,370 करोड़ रुपये था। कंपनी अपने IPO में नए शेयरों को जारी कर हासिल होने वाली आय का इस्तेमाल कैपिटल बेस को बढ़ाने के लिए करेगी। सेबी ने अगस्त महीने की शुरुआत में कंपनी के IPO को अपनी मंजूरी दी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top