IPO

Solar91 लाएगी 100 करोड़ रुपये का IPO, BSE में दाखिल किए कागजात

Solar 91 IPO: सोलर 91 क्लीनटेक लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया है। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए लगभग 100 करोड़ रुपये जुटाना है। इश्यू के तहत कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 54.36 लाख इक्विटी शेयर जारी करेगी। कंपनी आईपीओ की आय का इस्तेमाल मुख्य रूप से IPP के रूप में प्रोजेक्ट डेवलपमेंट के लिए और EPC कंपनी के रूप में अपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करने की योजना बना रही है।

सोलर 91 के को-फाउंडर और CEO प्रतीक अग्रवाल ने कहा, “हमारा लक्ष्य सोलर एनर्जी सेक्टर में लीडिंग प्लेयर बनना और देश के रिन्यूएबल एनर्जी लक्ष्यों में योगदान देना है।” आईपीओ प्रोसेस के मैनेजमेंट के लिए नारनोलिया फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और माशितला सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त किया गया है।

सोलर 91 के को-फाउंडर और COO संदीप गुरनानी ने कहा, “हम अपनी ग्रोथ जर्नी में यह अगला कदम उठाने के लिए उत्साहित हैं और हमारा मानना ​​है कि आईपीओ हमें अपनी मौजूदगी का विस्तार करने और भारत के रिन्यूएबल एनर्जी परिवर्तन में योगदान करने के लिए रिसोर्स प्रदान करेगा।”

 

Solar91 क्लीनटेक का बिजनेस

सोलर91 क्लीनटेक भारत भर में कमर्शियल और इंडस्ट्रियल कस्टमर्स को टर्नकी इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज प्रोवाइड करती है। वर्तमान में पीएम कुसुम (C2 – फीडर लेवल सोलराइजेशन) स्कीम के तहत एक इंडिपेंडेंट पावर प्रोड्यूसर (IPP) के रूप में इसकी ऑर्डर बुक 155MW से अधिक है।

आईपीओ की प्रक्रिया ऐसे समय में शुरू हुई है, जब कंपनी कर्नाटक में IPP प्रोजेक्ट्स में सबसे लोएस्ट बिडर के रूप में उभरी है और यह राजस्थान और कर्नाटक में कैप्टिव ओपन-एक्सेस कंज्यूमर्स के लिए सोलर पार्क डेवलप करने की प्रक्रिया में है।

Solar91 के बारे में

Solar 91 का हेडक्वार्टर जयपुर, राजस्थान में है। कंपनी ने 13 राज्यों में डिस्ट्रीब्यूटेड सोलर प्रोजेक्ट्स में लगभग 80 मेगावाट की सफलतापूर्वक कमीशनिंग की है। कंपनी को नीदरलैंड स्थित एनर्जी एक्सेस रिलीफ फंड से इंस्टीट्यूशनल डेट सपोर्ट मिली है, जो एशिया-प्रशांत और अफ्रीका में क्लीन एनर्जी ऑर्गेनाइजेशन का सपोर्ट करता है। कंपनी में दिग्गज निवेशकों ने भी निवेश किया है, जिनमें कृष्णा पंत (फाउंडर, SGS टेक्निक्स), प्रशांत जैन (टिकरी इन्वेस्टमेंट्स), ललित दुआ (राजस्थान ग्लोबल सिक्योरिटीज) और अन्य नाम शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top