Uncategorized

Reliance Industries दे रहा है हर शेयर पर 1 फ्री शेयर, एक्सपर्ट्स बोले खरीद लो, चेक करें टारगेट प्राइस

 

Reliance Industries Targ6 cv vH et Price: रिलायंस इंडस्ट्र्जी ने एक फिर से बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी इस बार एक शेयर पर एक शेयर बोनस दे रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज को लेकर एक्सपर्ट्स बुलिश नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं कि क्या है रिलायंस इंडस्ट्रीज का टारगेट प्राइस

रिलायंस इंडस्ट्रीज टारगेट प्राइस क्या है?

इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार मोतीलाल ओसवाल ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने 3435 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। Master Capital Services Ltd से जुड़े विष्णु कांत उपाध्याय कहते हैं, “रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोनस शेयर के ऐलान के बाद अब नए निवेशक इस स्टॉक को खरीद सकते हैं। निवेशकों को इन्वेस्टमेंट करते समय ध्यान रखना है कि पैसा मीडियम टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए ही लगाएं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 15 से 20 प्रतिशत तक चढ़ सकते हैं। स्टॉप लॉस 2900 रुपये का रहेगा।” बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयर 0.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3019.75 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे।

कंपनी के तिमाही नतीजे कैसे हैं?

जून तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का इनकम 235767 करोड़ रुपये रहा है। जोकि सालाना आधार पर 11.54 प्रतिशत अधिक है। लेकिन मार्च तिमाही की तुलना में यह 2.20 प्रतिशत कम है। बता दें, अप्रैल से जून के दौरान कंपनी का प्रॉफिट टैक्स भुगतान के बाद 17448 करोड़ रुपये रहा है।

जून तिमाही तक रिलायंस इंडस्ट्रीज में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 50.33 प्रतिशत है। इस कंपनी में विदेश संस्थागत निवेशक 21.5 प्रतिशत होल्ड करते हैं। वहीं, DIIs के पास 17.25 प्रतिशत है।

5 बार बोनस शेयर दे चुकी है कंपनी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले 4 दशक में 5 बार बोनस शेयर दिया है। आखिरी बार कंपनी की तरफ से 2017 में बोनस शेयर दिया गया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से पहली बार बोनस शेयर 1980 में दिया गया था। उसके बाद 1983, 1997 और 2009 में बोनस शेयर दिया गया है। कंपनी ने बीते 10 सालों में अपने निवेशकों को 16 बार डिविडेंड भी दिया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले वेरीफाइड एक्सपर्ट्स से सलाह लें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top