Company Results

FirstCry Q1 Results: फर्स्टक्राई का शुद्ध घाटा कम होकर ₹76 करोड़ पर आया, रेवेन्यू 17% बढ़ा

FirstCry Q1 Results: फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस (Brainbees Solutions) ने शुक्रवार 30 अगस्त को मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि पहली तिमाही में उसका रेवेन्यू 17 फीसदी बढ़कर 1,652 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1,407 करोड़ रुपये था। फर्स्टक्राई के शेयर इसी महीने की शुरुआत में शेयर बाजारों में लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग के बाद कंपनी ने पहली बार अपने नतीजे जारी किए हैं। पुणे मुख्यालय वाली कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में उसका शुद्ध घाटा करीब 31 फीसदी घटकर 76 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 76 करोड़ रुपये था।

ब्रेनबीज सॉल्यूशंस के सीईओ सुपम महेश्वरी ने तिमाही नतीजों के बाद जारी एक बयान में कहा कि जून तिमाही के दौरान कंपनी ने अच्छे ग्रोथ का प्रदर्शन किया है और आने वाले समय में इसके और बेहतर होने की उम्मीद है।

हालांकि कंपनी का कुल खर्च भी जून तिमाही में 13 फीसदी बढ़कर 1,603 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल इसी तिमाही में 1,423 करोड़ रुपये रहा था।

 

कंपनी का जून तिमाही के दौरान कंसॉलिडेटेज एवरेज ऑर्डर वैल्यू 2,460 रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2,482 रुपये से थोड़ा कम है। कंपनी का सालाना यूनिक ट्रांजैक्टिंग कस्टमर बेस इस दौरान 39 फीसदी बढ़कर 40 लाख रहा।

Brainbees ने जून तिमाही में कुल 90 लाख ऑर्डर दर्ज किए, जो पिछले साल इसी तिमाही में रहे 76 लाख ऑर्डर से 19% अधिक हैं। यह उनकी कोर बिजनेस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हालांकि, इसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार के लिए ऑर्डर 40 लाख पर स्थिर रहे।

माहेश्वरी ने कहा, “यूएई में बेमौसम बारिश और बाढ़ के कारण 10-12 दिनों तक कारोबार बुरी तरह प्रभावित रहा। इसके अलावा मिडिल ईस्ट में कई त्याहारों के इस बार पहले ही पड़ जाने (जैसे अप्रैल 2024 की शुरुआत में ईद) के चलते ऑर्डर वॉल्यूम प्रभावित हुआ।” हालांकि जुलाई और अगस्त में ऑर्डर वॉल्यूम पहले जैसा ही था।

शेयर बाजार की बात करें तो Brainbees Solutions के शेयर में शुक्रवार 30 अगस्त हल्की बढ़त देखने को मिली। NSE पर कंपनी के शेयर 1.86 फीसदी बढ़कर 640 रुपये के भाव पर बंद हुए। हालांकि लिस्टिंग के बाद से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 5.5 फीसदी की गिरावट आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top