Uncategorized

₹19 तक गिर सकता है यह फेमस शेयर, 93% तक पहले भी टूट चुका है भाव

 

YES Bank shares: प्राइवेट बैंक यस बैंक लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को 1 प्रतिशत तक गिरकर 23.62 रुपये पर बंद हुए। इस बंद भाव पर शेयर पिछले एक महीने में 8 प्रतिशत और इस साल 9 फरवरी को देखे गए अपने 52-सप्ताह के हाई प्राइस 32.81 रुपये से 27 प्रतिशत तक नीचे आ चुका है। बता दें कि यस बैंक के शेयर पिछले एक साल में 40% चढ़ा है, लेकिन पांच साल में 65% तक गिरा भी है। वहीं, साल 2018 में इस शेयर की कीमत 393 रुपये तक पहुंच गई थी। यानी इस प्राइस से यह शेयर अब तक 93% से अधिक टूटा है।

क्या है ब्रोकरेज की राय

शेयर बाजार के एनालिस्ट ने मोटे तौर पर सुझाव दिया कि यह शेयर 19-20 रुपये के स्तर तक गिर सकता है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एनालिस्ट्स ने यस बैंक के शेयर को ‘सेल’ की सलाह दी है, जबकि इसे 19 रुपये के उचित वैल्यू पर रखा है। वहीं, मार्केट रिसर्च फर्म इक्विनॉमिक्स रिसर्च के संस्थापक और एमडी जी चोकालिंगम ने कहा, “हमारा शेयर पर ‘बेचने’ का नजरिया है। बैंकिंग उद्योग में कई तरह की बाधाएं हैं, जैसे कम क्रेडिट ग्रोथ, क्रेडिट-डिपॉजिट रेशियो को कम करने की आवश्यकता, उच्च CASA (कम लागत वाली जमा) के लिए उद्योग में तीव्र प्रतिस्पर्धा और उद्योग में खराब समग्र जमा वृद्धि।” वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी स्ट्रैटेजी के निदेशक क्रांति बाथिनी ने कहा, “हाई जोखिम वाले निवेशकों को ही इस शेयर में प्रवेश करने पर विचार करना चाहिए। जिन निवेशकों के पास यह शेयर पहले से ही हैं, वे अपनी स्थिति बनाए रख सकते हैं।” एंजेल वन में वरिष्ठ रिसर्च एनालिस्ट (तकनीकी एवं डेरिवेटिव) ओशो कृष्ण ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में यस बैंक 5-7 अंकों की रेंज में कारोबार कर रहा है, जिसमें कोई स्पष्ट रुझान नहीं उभर रहा है। वर्तमान में स्टॉक समेकन रेंज के निचले सिरे के पास है। ऐसे में 22 रुपये को समर्थन के रूप में देखा जा सकता है, जबकि तुलनात्मक अवधि में काउंटर के लिए 27-28 एक चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।” चोकालिंगम ने कहा, “हमने 20 रुपये के नीचे के टारगेट के साथ ‘बेचने’ की रेटिंग दी है।”

जून तिमाही के नतीजे

जून 2024 तिमाही (Q1 FY25) के दौरान, बैंक का NIM एक साल पहले की अवधि के 2.5 प्रतिशत से घटकर 2.4 प्रतिशत रह गया। हालांकि, YES बैंक का शुद्ध लाभ पिछले वर्ष की इसी अवधि के 343 करोड़ रुपये से 46.7 प्रतिशत बढ़कर Q1 FY25 में 502 करोड़ रुपये हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top