Uncategorized

₹3,786 तक पहुंच सकता है रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर, घरेलू ब्रोक्रेज ने क्यों दिया हाईएस्ट टार्गेट प्राइस

 

RIL Target Price: रिलायंस इंडस्ट्रीज यानी RIL के शेयर आज यानी शुक्रवार को एक प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ खुले। हालांकि, बीएसई पर पौने 11 बजे के करीब RIL के शेयर 0.52 पर्सेंट नीचे 3025 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। हालांकि, इसपर नजर रखने वाले अधिकांश विश्लेषकों ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक (AGM) के बाद निफ्टी 50 हैवीवेट पर अपना तेजी का आउटलुक बनाए रखा है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने रिलायंस का टार्गेट प्राइस ₹3,786 प्रति शेयर रखा है, जो वर्तमान रेट से करीब 26% की संभावित बढ़त को दर्शाता है। यह ₹3,786 का टार्गेट प्राइस रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए दलाल स्ट्रीट पर उच्चतम है।

सीएनबीसी न्यूज 18 की खबर के मुताबिक मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले ऑयल टू टेलीकॉम से लेकर रिटेल बिजनेस करने वाले समूह रिलायंस ने अपन एजीएम में न्यू एनर्जी बिजनेस, मजबूत डिजिटल और रिटेल आउटलुक तथा O2C सेक्टर में बड़े पैमाने पर विस्तार से पांच से सात वर्षों में आय में संभावित 50% से अधिक की वृद्धि पर प्रकाश डाला। वहीं, बोर्ड 5 सितंबर को 1:1 प्रस्तावित बोनस इश्यू पर भी निर्णय लेगा।

क्यों बुलिश है ब्रोक्रेज फर्म

47वीं वार्षिक आम बैठक की मुख्य बातों में अगले पांच से सात वर्षों में न्यू एनर्जी बिजनेस के मौजूदा O2C मुनाफे के बराबर होने की संभावना शामिल है, जिसके बारे में नुवामा का अनुमान है कि इससे कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट में 50% से अधिक की वृद्धि हो सकती है और खास तौर पर ग्रीन एनर्जी पहलों के कारण मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है। O2C वर्तमान में रिलायंस का सबसे बड़ा लाभ आधार है, जो EBIDTA के दो-पांचवें हिस्से और जिम्मेदार लाभ के आधे से अधिक में योगदान देता है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top