IPO

Premier Energies IPO Share Allotment: लगातार आठवें दिन उछला GMP, अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने का ये है तरीका

Premier Energies IPO: प्रीमियर एनर्जीज के आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। सब्सक्रिप्शन के बाद अब निवेशकों को शेयर अलॉटमेंट और लिस्टिंग का इंतजार है। दूसरी ओर ग्रे मार्केट में भी इस आईपीओ का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। बता दें कि यह इश्यू अंतिम दिन तक 74.38 गुना सब्सक्राइब हो गया। कंपनी इस आईपीओ से 2830.40 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। शेड्यूल के मुताबिक सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 30 अगस्त को होगा। वहीं, असफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 2 सितंबर से शुरू हो जाएगी। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर 3 सितंबर को होगी।

पब्लिक इश्यू में भाग लेने वाले निवेशक अपना शेयर अलॉटमेंट स्टेटस BSE, NSE की वेबसाइट पर या IPO रजिस्ट्रार के पोर्टल पर चेक कर सकते हैं।

BSE वेबसाइट पर

 

1) इश्यू टाइप ‘इक्विटी’ और इश्यू नाम ‘प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड’ सेलेक्ट करें।

2) ‘एप्लीकेशन नंबर’ या ‘पैन नंबर’ दर्ज करें।

3) चेक बॉक्स (मैं रोबोट नहीं हूं) और ‘सर्च’ बटन पर क्लिक करें।

NSE वेबसाइट पर

1) लॉग इन करने के बाद पैन नंबर पहले से ही दिखाई देता है।

2) सिंबल ‘PREMIERENE’ और एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें।

3) ‘गेट डेटा’ पर क्लिक करें।

IPO रजिस्ट्रार के पोर्टल पर

1) ड्रॉपडाउन में कंपनी ‘प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड’ सेलेक्ट करें।

2) ‘एप्लिकेशन नंबर’, या ‘डीमैट अकाउंट’, या ‘पैन नंबर’ सेलेक्ट करें और उसे दर्ज करें।

3) कैप्चा दर्ज करें और ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

कितना सब्सक्राइब हुआ Premier Energies IPO

Premier Energies का आईपीओ कुल 74.38 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के हिस्से को 216.67 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 50.04 गुना भरा है। इसके अलावा, रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर्स (RII) के हिस्से को 7.69 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। एम्प्लॉई रिजर्व का हिस्सा 11.43 गुना भरा है।

Premier Energies IPO: लगातार आठवें दिन उछला GMP

Premier Energies के आईपीओ की ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड है और इसका क्रेज हर दिन बढ़ता जा रहा है। इसके GMP में आज लगातार आठवें दिन बढ़त देखने को मिली है और इस दौरान यह 280 रुपये से बढ़कर आज 29 अगस्त को 421 रुपये पर पहुंच गया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 871 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 93.5 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

Premier Energies IPO के पैसों का कहां होगा इस्तेमाल

IPO में 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। कंपनी IPO में नए शेयर जारी कर हासिल होने वाली आय का इस्तेमाल सब्सिडियरी Premier Energies Global Environment Private Limited में निवेश और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top