Markets

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों की रडार पर हैं PFC और REC सहित ये 5 शेयर्स, नोट कर लें टारगेट प्राइस

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों ने हाल में कम से कम 5 शेयरों को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी की है। इनमें पेटीएम (Paytm), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea), एप्टस वैल्यू हाउसिंग (Aptus Value Housing) के अलावा पावर फाइनेंस सेक्टर की 2 कंपनियां- PFC और REC शामिल हैं। ब्रोकरेज की रिपोर्ट्स के चलते आज 29 अगस्त को कारोबार के दौरान ये पांचों शेयर फोकस में बने हुए हैं। आइन जानते हैं कि इन स्टॉक्स को लेकर एनालिस्ट्स की क्या राय हैं और उन्होंने क्या टारगेट प्राइस दिए हैं

पावर फाइनेंस सेक्टर

ब्रोकरेज फर्म UBS ने इस सेक्टर में PFC और REC दोनों को ‘Buy’ रेटिंग दी है। PFC के लिए टारगेट है 670 रुपये प्रति शेयर। वहीं REC के लिए इसने 720 रुपये प्रति शेयर का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि रिन्यूएबल एनर्जी और उनसे जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस बढ़ना इन कंपनियों की ग्रोथ का प्रमुख कारण है। एनर्जी ट्रांजिशन और इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग से इन कंपनियों को बड़े स्तर पर सपोर्ट मिल रहा है।

विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने पेटीएम को ‘होल्ड’ रेटिंग और मॉर्गन स्टैनली ने ‘न्यूट्रल’ रेटिंग दी है। जेफरीज ने पेटीएम के लिए टारगेट सेट किया है 420 रुपये प्रति शेयर और मॉर्गन स्टैनली ने 500 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है। इनका कहना है कि पेटीएम को वित्त मंत्रालय से पेमेंट गेटवे बिनेस के लिए डाउनस्ट्रीम इनवेस्टमेंट की मंजूरी मिल चुकी है, और अगर RBI से भी मंजूरी मिल जाती है, तो यह कंपनी के लिए एक सकारात्मक कदम हो सकता है। हालांकि, इस फैसले का बिजनेस पर तत्काल असर अभी सीमित रहेगा।

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

ब्रोकरेज फर्म सिटी (Citi) ने इस शेयर को ‘खरीदने (Buy)’ की सलाह दी है और इसके लिए 22 रुपये प्रति शेयर का टारगेट सेट किया है। सुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार कंपनी की AGR क्युरेटिव पिटीशन को सुनने के लिए सहमति दी है। ब्रोकरेज ने कहा कि अगर फैसला कंपनी के पक्ष में आता है, तो इसका सीधा असर AGR बकाए में कमी पर होगा, जिससे स्टॉक की कीमत में 25% से भी ज्यादा उछाल आने की संभावना हो सकती है। इसके अलावा, Indus Towers और Bharti Airtel को भी इस फैसले से अप्रत्यक्ष रूप से फायदा मिल सकता है।

एप्टस वैल्यू हाउसिंग (Aptus Value Housing)

ब्रोकरेज फर्म सिटी (Citi) ने इस शेयर को ‘खरीदने (Buy)’ की सलाह दी है और इसके लिए 358 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। कंपनी महाराष्ट्र और ओडिशा में अपनी शाखाएं बढ़ा रही है और इस वित्त वर्ष में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 20 नई ब्रांच खोलने की योजना है। कंपनी का मानना है कि 28-30% AUM ग्रोथ को बनाए रखने में वे सक्षम रहेंगे। वहीं, कंपनी कर्मचारियों को आकर्षित और बनाए रखने के लिए कई इंसेंटिव्स दे रही है, जिसमें डिस्बर्समेंट-लिंक्ड इनसेंटिव और एनुअल आउटिंग प्रोग्राम्स शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top