Markets

Big Stock Today: ब्लॉक डील की खबरों के बीच इंटरग्लोब एविएशन पर रखें नजर, VI, भारती एयरटेल में भी दिखेगा एक्शन

Big Stock Today: 28 अगस्त को फिन निफ्टी एक्सपायरी पर बाजार में दायरे में कारोबार होता दिखा। निफ्टी कल रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब जाकर फिसल गया। कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स, निफ्टी की फ्लैट क्लोजिंग हुई।इस बीच ग्लोबल मार्केट से सुस्त संकेत मिल रहे है। वहीं एशिया में गिरावट देखने को मिल रही है ऐसे में आज भारतीय बाजार की शुरुआत सुस्ती के साथ हो सकती है। हालांकि अनुज सिंघल का कहना है कि निफ्टी ने खरीदारी की रेंज का सम्मान किया और दूसरे रजिस्टेंस पर टॉप बनाया। कल निफ्टी ने ठीक 25,130 पर टॉप बनाया। मौजूदा लॉन्ग सौदों के SL को बढ़ाकर 24,850 (क्लोज) पर लाएं । खरीदारी का जोन 24,900-25,000 पर है इसके लिए 24,800 का स्टॉपलॉस लगाए। साथ ही बाजार में आज के बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। तो आइए डालते है उनके बिग स्टॉक्स पर एक नजर।

फोकस में इंटरग्लोब एविएशन

अनुज सिंघल का कहना है कि जिस स्तर पर ब्लॉक डील हो, उसके आसपास खरीदारी का शानदार मौका है। अगर ब्लॉक विंडो हुआ तो शेयर 1-2 दिन शायद ना चले। अगले तीन महीने में इंडिगो में 200 की गिरावट संभव है। अनुज के मुताबिक अगले तीन महीने में इंडिगो में 1000 की तेजी संभव है।

फोकस में VI, भारती एयरटेल

अनुज सिंघल ने कहा कि 3 साल बाद AGR मामले की फिर सुनवाई होगी। AGR मामले की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। शुक्रवार को चीफ जस्टिस की अगुवाई में सुनवाई करेगा। वहीं दूसरी तरफ टेलीकॉम कंपनियों की दलील है कि AGR कैलकुलेशन में अर्थमैटिक गलतियां हुई है। कई जगह पर AGR को दो बार जोड़ा गया है।

अनुज सिंघल का कहना है कि टेलीकॉम में भारती सबसे मजबूत खिलाड़ी नजर आ रहे है। भारती के बाद इंडस टावर दूसरा अच्छा विकल्प है।

अनुज सिंघल पेटीएम पर बुलिश नजर आ रहे है। अनुज का कहना है कि पेटीएम के शेयर पर मॉर्गन स्टैनली ने इक्वलवेट रेटिंग की राय दी है और स्टॉक के लिए 500 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। वित्त मंत्रालय से PPSL में निवेश को मंजूरी मिली। मंजूरी के बाद रेगुलेटरी अनिश्चितताएं कम होंगी । अब RBI के कदमों पर नजर रहेगी।

(डिस्क्लेमरः stock market news पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top