Markets

Buzzing Stocks: रिलायंस इंडस्ट्रीज से लेकर वेदांता तक, आज इन 10 शेयरों में दिख सकती है बड़ी हलचल

Buzzing Stocks: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 29 अगस्त को गिरावट के साथ खुलने की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 44 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज से लेकर पेटीएम और वेदांता तक शामिल हैं।

1. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

रिलायंस इंडस्ट्रीज और वॉल्ट डिज्नी कंपनी को कॉम्पिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया से अपनी भारतीय मीडिया एसेट्स के 70,350 करोड़ रुपये के मर्जर के लिए मंजूरी मिल गई है। इसके अतिरिक्त, कंपनी के सदस्यों की 47वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) आज 29 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे आयोजित की जाएगी।

2. पीबी फिनटेक (PB Fintech)

कंपनी के शेयरों में आज एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिल सकती है। इस डील में टेनसेंट क्लाउड यूरोप अपनी 2.1% हिस्सेदारी (या 97 लाख शेयर) बेच सकती है। डील के लिए फ्लोर प्राइस 1,660.2 रुपये प्रति शेयर है।

3. इंटरग्लोब एविएशन (Indigo)

इंडिगो के शेयरों में भी आज एक बड़ी डील होने की संभावना है। कंपनी के को-फाउंडर और प्रमोटर राकेश गंगवाल ब्लॉक डील के जरिए इंडिगो में 85 करोड़ डॉलर तक की हिस्सेदारी बेच सकते हैं। इस डील के लिए फ्लोर प्राइस 4,593 रुपये प्रति शेयर बताई जा रही है।

4. मैक्रोटेक डेवलपर्स (Macrotech Developers)

कंपनी ने 46.7 करोड़ रुपये में ओपेक्सफी सर्विसेज और 49.09 करोड़ रुपये में वन बॉक्स वेयरहाउस में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद समझौते किए हैं। अधिग्रहण के बाद, दोनों लोढ़ा की सहायक कंपनियां बन जाएंगी।

5. केईसी इंटरनेशनल (KEC International)

आरपीजी ग्रुप की कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब में अपने ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में नए ऑर्डर हासिल किए हैं।

6. नेशनल एल्युमीनियम कंपनी (NALCO)

काबिल (खनिज बिदेश इंडिया – नाल्को, हिंदुस्तान कॉपर और मिनरल एक्सप्लोरेशन एंड कंसल्टेंसी की ज्वाइंट वेंचर कंपनी) ने प्रोजेक्ट्स और एक्सप्लोरेशन में सहयोग के लिए ऑयल इंडिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

7. वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications)

इसकी सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज (PPSL) को कंपनी से PPSL में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। इस मंजूरी के साथ, PPSL पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए अपना आवेदन फिर से जमा करेगा।

8. वेदांता (Vedanta)

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 2 सितंबर को होगी, जिसमें वित्त वर्ष 2025 के लिए इक्विटी शेयरों पर तीसरे अंतरिम डिविडेंड जारी करने पर विचार किया जाएगा।

9. एनएलसी इंडिया (NLC India)

कंपनी ने सीपीएसयू योजना के तहत 25 सालों के लिए प्रतिस्पर्धी और किफायती प्राइस पर 200 मेगावाट सोलर एनर्जी के लिए तेलंगाना राज्य डिस्कॉम के साथ एक पावर यूसेज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

10. अन्नपूर्णा स्वादिष्ट (Annapurna Swadisht)

कंपनी ने 28 अगस्त को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (QIP) इश्यू खोला है और 434.96 रुपये प्रति शेयर की फ्लोर प्राइस को मंजूरी दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top