Uncategorized

Stock To Watch: RIL, Vedanta, Paytm, IndiGo और PB Fintech के शेयर आज फोकस में

सुबह 6:45 बजे, GIFT निफ्टी 25,005.50 पर ट्रेड कर रहा था, जो निफ्टी फ्यूचर्स के बंद भाव 25,048.35 से लगभग 40 अंक कम था।

ग्लोबल मार्केट की चाल पर एक नजर

वैश्विक इक्विटी बाजारों में नरमी आई जबकि बुधवार को अमेरिकी डॉलर में तेजी आई। हालांकि, चिप निर्माता एनवीडिया के उम्मीद से बेहतर नतीजे कुछ निवेशकों को प्रभावित करने में विफल रहे और कंपनी का स्टॉक विस्तारित कारोबार में 7 प्रतिशत गिर गया।

वॉल स्ट्रीट के मुख्य इंडेक्स निचले स्तर पर बंद हुए। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.39 प्रतिशत गिरकर 41,091.42 पर, एसएंडपी 500 0.60 प्रतिशत गिरकर 5,592.18 पर और नैस्डैक कंपोजिट 1.12 प्रतिशत गिरकर 17,556.03 पर आ गया।

रिलायंस के AGM पर रहेगी निवेशकों की पैनी नजरें

घरेलू बाजार में निवेशकों की नजरें आज दोपहर होने वाली मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक (AGM) पर भी टिकी होंगी। शेयरधारक इस बैठक में भारत के सबसे बड़े बिजनेस ग्रुप के उभरते अवसरों का लाभ उठाने और विकास को गति देने की योजनाओं के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।

आज इन कंपनियों के शेयरों पर रखें नजर, करा सकते हैं अच्छी कमाई

Quarterly Earnings on August 29: जिलेट इंडिया और हिंदुस्तान एग्रीजेनेटिक्स आज यानी 29 अगस्त को अपनी तिमाही नतीजों की घोषणा करेंगे।

Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज और द वॉल्ट डिज़नी कंपनी को भारतीय मीडिया संपत्तियों के 70,350 करोड़ रुपये के विलय के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिल गई है। इसके अतिरिक्त, कंपनी की 47वीं वार्षिक आम बैठक 29 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे आयोजित की जाएगी।

InterGlobe Aviation: को-फाउंडर और प्रमोटर राकेश गंगवाल इंडिगो में 85 करोड़ डॉलर तक की हिस्सेदारी ब्लॉक डील के जरिए बेच सकते हैं। इस लेनदेन के लिए फ्लोर प्राइस 4,593 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जो आखिरी बंद भाव 4,859.2 रुपये से करीब 6 फीसदी कम है। अभी गंगवाल व उनसे संबंधित इकाइयों के पास इंडिगो की 19.38 फीसदी हिस्सेदारी है।

One 97 Communications (Paytm): सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज (PPSL) को वित्त मंत्रालय से PPSL में कंपनी द्वारा डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी मिल गई है। इस मंजूरी के साथ, PPSL पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए अपना आवेदन पुनः प्रस्तुत करेगी। इस बीच, PPSL मौजूदा साझेदारों को ऑनलाइन पेमेंट एग्रीगेशन सेवाएं प्रदान करती रहेगी।

Vedanta: कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए इक्विटी शेयरों पर तीसरे डिविडेंड, यदि कोई हो, पर विचार करने के लिए 2 सितंबर को बैठक करेगा।

Macrotech Developers: कंपनी ने ओपेक्सफी सर्विसेज में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए 46.7 करोड़ रुपये और वन बॉक्स वेयरहाउस में 49.09 करोड़ रुपये के लिए शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। अधिग्रहण के बाद, दोनों कंपनियां लोढ़ा की सहायक कंपनियां बन जाएंगी।

KEC International: आरपीजी ग्रुप की इस कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब में अपने ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन व्यवसाय में नए ऑर्डर हासिल किए हैं।

Wipro: वैश्विक आईटी सेवा प्रदाता ने चीन में स्थित अपनी स्टेप-डाउन सहायक कंपनी कैपको कंसल्टिंग सर्विसेज (गुआंगझोउ) को समाप्त करने की घोषणा की है। इसके अलावा, कंपनी ने हुबन एनर्जी 11 के इक्विटी शेयर पूंजी में अपनी सदस्यता पूरी कर ली है।

Tata Steel: कंपनी ने टी स्टील होल्डिंग्स पीटीई (TSHP) में 178.34 करोड़ साधारण इक्विटी शेयरों का 2.8 करोड़ डॉलर (2,347.81 करोड़ रुपये) में अधिग्रहण किया है। इस अधिग्रहण के बाद, TSHP कंपनी की पूरी तरह से स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बनी रहेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top