Uncategorized

इस कंपनी ने किया ₹700 करोड़ कर्ज भुगतान, ₹16 का है शेयर, सरकार की भी बड़ी हिस्सेदारी

 

Vodafone Idea shares: वोडाफोन आइडिया के शेयर आज बुधवार, 28 अगस्त में फोकस में रहे। दरअसल, टेलीकॉम कंपनी ने कहा है कि उसने अप्रैल-जून अवधि के लिए लाइसेंस शुल्क और स्पेक्ट्रम भुगतान सहित लगभग 700 करोड़ रुपये के अपने सभी बकाये का भुगतान कर दिया है। बता दें कि वोडा आइडिया में सरकार की 23.15 फीसदी हिस्सेदारी है। आज कंपनी के शेयर में मामूली तेजी के साथ 16.14 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। बता दें कि कर्ज में डूबी कंपनी के शेयर लगातार गिर रहे हैं। 17 अप्रैल 2015 में इस शेयर की कीमत 118 रुपये थी। हालांकि, पिछले एक साल से इस शेयर में रिकवरी देखी जा रही है। इस दौरान यह शेयर 78% चढ़ा है।

क्या है डिटेल

सीएनबीसी-टीवी18 से बात करते हुए वोडाफोन आइडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) के साथ सभी बकाया भुगतान कर दिए हैं और अगस्त 2024 में स्पेक्ट्रम के भुगतान सहित अपने मौजूदा दायित्वों को पूरा कर रही है। बता दें कि कर्ज में डूबी इस कंपनी ने इक्विटी रूट के जरिए करीब 24,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसमें फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर के जरिए 18,000 करोड़ रुपये, प्रमोटर ग्रुप एंटिटी के जरिए 2,075 करोड़ रुपये और मार्च 2024 में एटीसी इंडिया द्वारा 1,440 वैकल्पिक रूप से परिवर्तनीय डिबेंचर का रूपांतरण शामिल है। इसने यह भी कहा था कि यह 25,000 करोड़ रुपये की लोन फंडिंग जुटाने के लिए लेंडर्स के साथ चर्चा कर रही है।

क्या सरकार बेचेगी हिस्सेदारी?

बता दें कि हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सरकार के पास वोडाफोन आइडिया (Vi) में अपनी हिस्सेदारी बेचने की तत्काल कोई योजना नहीं है और इस बारे में तभी फैसला लिया जाएगा जब कंपनी में बदलाव के संकेत दिखेंगे। सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि सरकार 24,747 करोड़ रुपये के आगामी विनियामक बकाया पर बैंक गारंटी की संभावित छूट के अनुरोध का भी मूल्यांकन कर रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top