Markets

Tata Elxsi share: दो दिन में 26% चढ़ने के बाद आज 8% टूटा शेयर, ब्रोकरेज ने कहा- 33% और गिरेगा

Tata Elxsi Share Price: टाटा एलेक्सी लिमिटेड के शेयरों में आज 28 अगस्त को जमकर मुनाफावसूली हो रही है। यह स्टॉक BSE पर 7.60 फीसदी टूटकर 8288.85 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इसके पहले पिछले दो कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयरों में 26 फीसदी की शानदार रैली देखी गई थी। दूसरी ओर, ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज को इस शेयर में गिरावट की आशंका है। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 51,548 करोड़ रुपये पर आ गया। इसका 52-वीक हाई 9,191.10 रुपये और 52-वीक लो 6,406.60 रुपये है।

Tata Elxsi पर ब्रोकरेज की ये है राय

ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने टाटा एलेक्सी के शेयरों को sell रेटिंग दी है और ₹5500 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। मौजूदा प्राइस के हिसाब से कंपनी के शेयरों में 33 फीसदी की गिरावट की आशंका है। ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है कि पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में देखी गई चाल से पहले ही शेयर महंगे वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रहा था।

कोटक के नोट के अनुसार ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) सेगमेंट में वृद्धि मजबूत बनी हुई है, लेकिन कंपनी को अन्य बिजनेस में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ब्रोकरेज ने लिखा है कि मीडिया और कम्युनिकेशन वर्टिकल में खर्च कमजोर बना हुआ है, लेकिन कंपनी के हेल्थकेयर वर्टिकल में बड़े क्लाइंट्स द्वारा रिन्यूअल में देरी देखी जा रही है।

कैसा रहा है Tata Elxsi के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले 6 महीने में टाटा एलेक्सी के शेयरों में 8 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि, इस साल अब तक यह स्टॉक करीब 6 फीसदी गिरा है। पिछले एक साल में इसने 11 फीसदी का ही रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 5 साल में इसके निवेशकों को 1200 फीसदी का रिटर्न मिला है। टाटा एलेक्सी पर कवरेज करने वाले 12 एनालिस्ट्स में से केवल दो ने स्टॉक पर “Buy” की सिफारिश की है, एक ने “होल्ड” रेटिंग दी है, जबकि नौ अन्य ने स्टॉक पर “sell” की रेटिंग दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top