Markets

Reliance industries AGM: रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM से क्या सुनना चाहता है बाजार, क्या हो सकता है खास?

RIL AGM : बाजार की नजर कल 29 अगस्त को होने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM पर है। कल इस AGM में मुकेश अंबानी क्या एलान करते हैं, इसपर पूरे बाजार और निवेशकों की नजर होगी। ये मुश्किल हल करते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के नीरज वाजपेयी ने कहा कि 3 साल पहले न्यू एनर्जी कारोबार को लेकर एलान हुआ था। कल उसको लेकर कुछ अपडेट आ सकता है। सबसे पहले ये जान लेते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं AGM में क्या सुनना चाहता है बाजार।

47वीं AGM: क्या सुनना चाहता है बाजार?

नीरज ने कहा कि बाजार की नजरें रिटेल और जियो इंफोकॉम लिस्टिंग की टाइमलाइन पर लगी हुई हैं। ऑयल टू केमिकल बिजनेस में हिस्सा बिक्री या नये पार्टनर पर भी बाजार सफाई चाहता है। कल की एजीएम में न्यू एनर्जी बिजनेस की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर भी बाजार की नजरें रहेंगी। गीगा फैक्ट्रीज को लेकर अपडेट पर भी सबकी निगाहें लगी हुई है। इसके अलावा अगले 5 साल के कैपेक्स प्लान, जियो फाइनेंशियल के कारोबार की जानकारी ओर किसी नए बिजनेस में एंट्री से जुड़ी खबरों का भी बाजार को इंतजार है।

रिलायंस का मेगा न्यू एनर्जी मिशन

न्यू एनर्जी मिशन पर 2022 के AGM में 75,000 करोड़ रुपए के निवेश का एलान हुआ था। 2023 की AGM में न्यू एनर्जी मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम की झलक मिली थी। ग्रीन केमिकल मैन्युफैक्चरिंग के लिए ग्रीन हाइड्रोजन प्रोडक्शन पर भी बात हुई थी। ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में बड़े कदम उठाने का एलान हुआ था। वित्त वर्ष 2025 से सोलर सेल और सोलर मॉड्यूल का उत्पादन शुरू होने का एलान किया गया था। दिसंबर 2024 से सोलर PV प्रोडक्शन संभव है। सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग को BIS सर्टिफिकेट मिल गया है। देश का सबसे बड़ा RE डेवलपर बनने की योजना पर सफाई का इंतजार है।

जियो फाइनेंशियल पर नजर

बाजार की JFS के कारोबार अपडेट्स पर नजर बनी हुई है। JFS की लिस्टिंग पिछले साल हुई थी। JFS के बिजनेस लॉन्च का बाजार को इंतजार है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top