Uncategorized

₹1 के शेयर को खरीदने की लूट, 2 दिन से लग रहा अपर सर्किट, इस खबर का है असर

 

Penny Stock: खूबसूरत लिमिटेड (Khoobsurat Limited) के शेयर इन दिनों फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज बुधवार को बीएसई पर 5% का चढ़ गए। कंपनी के शेयर में आज अपर सर्किट लगा है और यह 1.21 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए हैं। इससे पहले मंगलवार को भी कारोबारी सेशन के दौरान इसमें 5% का अपर सर्किट लगा था और यह शेयर 1.16 रुपये पर बंद हुआ था। बता दें कि स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 1.96 रुपये है और इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 0.79 रुपये है।

क्या है डिटेल

खूबसूरत लिमिटेड ने मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (MSEIL) से अपने इक्विटी शेयरों को डीलिस्ट करने के लिए मंजूरी हासिल कर ली है। नतीजतन, 2 सितंबर, 2024 से खूबसूरत लिमिटेड के शेयरों का अब MSEIL पर कारोबार नहीं किया जाएगा। डीलिस्टिंग में 1 रुपये के 47,02,73,250 इक्विटी शेयर शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले खूबसूरत लिमिटेड ने गोवा में अपनी शराब बनाने की परियोजना पर काफी प्रगति की थी। फरवरी 2024 में फैक्ट्री प्लॉट के रजिस्टर्ड के साथ शुरुआत करते हुए, कंपनी ने सरकारी एजेंसियों से पर्यावरण मंजूरी और बोरवेल ड्रिल करने की अनुमति सहित महत्वपूर्ण मंजूरी हासिल कर ली है। कंपनी ने स्थापना लाइसेंस के लिए आवश्यक आवेदन भी जमा कर दिया है, जो बीयर के लिए विनिर्माण लाइसेंस प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। इन उपलब्धियों के साथ, खूबसूरत लिमिटेड अपनी प्रोडक्शन कैपासिटी बढ़ाने और भविष्य में अपने रेवेन्यू प्रवाह पर पॉजिटिव प्रभाव डालने के लिए बेहतर स्थिति में है।

कंपनी के शेयर

मार्च 2024 तक कंपनी का शेयरधारिता पैटर्न 0.45 प्रतिशत है और बाकी हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है जो कि 99.55 प्रतिशत है। यह स्टॉक अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 0.79 रुपये प्रति शेयर से 47 प्रतिशत ऊपर है और 3 सालों में 365 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले दो दिन में यह शेयर 10% तक चढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top