Markets

NBCC Share: डिविडेंड के बाद अब बोनस शेयर की तैयारी, 31 अगस्त को होने वाली बोर्ड की बैठक

NBCC Share Price: पब्लिक सेक्टर की नवरत्न कंपनी एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के बोर्ड की बैठक 31 अगस्त को होने वाली है। इस बैठक में कंपनी बोनस शेयर जारी करने पर फैसला लेगी। कंपनी ने आज 27 अगस्त को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में करीब एक फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 177.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 31,977 करोड़ रुपये हो गया है।

31 अगस्त को बोनस शेयर पर फैसला लेगी NBCC

एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि बोर्ड कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को उस अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करेगा, जैसा कि वह रिजर्व के कैपिटलाइजेशन के माध्यम से उचित समझे। यह प्रस्ताव शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन होगा।

NBCC के डिविडेंड के लिए 6 सितंबर है रिकॉर्ड डेट 

इसके अलावा, एनबीसीसी अपने शेयरधारकों को FY 2023-24 के लिए 0.63 रुपये का फाइनल डिविडेंड जारी करने की तैयारी में है। पिछले हफ्ते हुई बैठक में कंपनी ने शेयरधारकों की पात्रता तय करने के लिए 6 सितंबर को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है। इसके पहले कंपनी ने सितंबर 2023 में अपने शेयरधारकों को डिविडेंड जारी किया था।

NBCC को हाल ही में मिला है 15000 करोड़ रुपये का ऑर्डर

इससे पहले अगस्त में श्रीनगर डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा एनबीसीसी कंपनी को 15000 करोड रुपए का वर्क आर्डर दिया गया है। इस आर्डर के तहत कंपनी को श्रीनगर के बेमिना के ‘रख ए गुंड’ अक्ष में 406 एकड़ में एक सैटेलाइट टाउनशिप बनाना है।

5 साल में 528% रिटर्न दे चुका है NBCC का शेयर

सरकारी कंस्ट्रक्शन फर्म एनबीसीसी लिमिटेड ने अपने शेयरधारकों को मल्टी-बैगर रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी आ चुकी है। इस साल अब तक यह शेयर 117 फीसदी भाग चुका है। पिछले एक साल में इसने 250 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 528 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top