Markets

Tata Elxsi Share: 2024 में टाटा ग्रुप का सबसे लूजर शेयर बना रॉकेट, तीन दिन में ही 29% भागा स्टॉक

Tata Elxsi share: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी लिमिटेड के शेयरों में आज 27 अगस्त को 16.26 फीसदी की शानदार तेजी देखी गई। यह स्टॉर BSE पर 8970.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। पिछले तीन कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयरों में करीब 29 फीसदी की दमदार रैली आ चुकी है। यह लगातार चौथा दिन है, जब टाटा एलेक्सी के शेयर हरे निशान पर बंद हुए हैं। सोमवार को भी शेयर प्राइस में 8 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई थी। इस रैली के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 55,864 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 9,191.10 रुपये और 52-वीक लो 6,406.60 रुपये है।

2024 में टाटा ग्रुप का सबसे लूजर शेयर था Tata Elxsi

सीएनबीसी-टीवी18 ने इस साल 1 अगस्त को बताया था कि टाटा एलेक्सी 2024 में अब तक टाटा ग्रुप की कंपनियों में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कंपनी है, जिसमें करीब 21 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, दो दिन की दमदार तेजी के बाद अब टाटा एलेक्सी ने ना सिर्फ अपने सभी घाटे को रिकवर कर लिया है, बल्कि इस साल अब तक कंपनी के शेयरों का रिटर्न पॉजिटिव हो गया है।

जून तिमाही में टाटा एलेक्सी ने कॉन्सटेंट करेंसी टर्म में 2.4% की वृद्धि दर्ज की। जेपी मॉर्गन का मानना ​​है कि ट्रांसपोर्टेशन वर्टिकल में उछाल के कारण इसमें वृद्धि हुई है, क्योंकि इसने बड़े डील में तेजी देखी है। मीडिया और कम्युनिकेशन सेगमेंट में नरमी रही, जबकि अमेरिका में एक बड़े ग्राहक से रिन्यूअल में देरी के कारण हेल्थकेयर सेगमेंट में गिरावट आई। इसके अलावा, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2025 में ग्रोथ के लिए पिछले वित्तीय वर्ष में रिपोर्ट की गई 9.6% वृद्धि से बेहतर होने का भी गाइड किया है।

Tata Elxsi पर क्या है एनालिस्ट्स की राय

टाटा एलेक्सी पर कवरेज करने वाले 12 एनालिस्ट में से नौ ने स्टॉक पर “sell” की रेटिंग दी है, एक ने “होल्ड” की है, जबकि दो अन्य ने “Buy” की सिफारिश की है। टाटा एलेक्सी ऑटोमोटिव, ब्रॉडकास्ट, कम्युनिकेशन, हेल्थकेयर और ट्रांसपोर्टेशन सहित इंडस्ट्री में डिजाइन और टेक्नोलॉजी सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली दुनिया की लीडिंग कंपनियों में से एक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top