Markets

BEL के शेयर रिकॉर्ड हाई से 11% टूटे, अधिक मुनाफे के लिए होल्ड करें या निकल जाने में है भलाई?

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के शेयरों में आज 27 अगस्त को दो फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई। डिफेंस इक्विपमेंट बनाने वाली इस सरकारी कंपनी के शेयर 1.71 फीसदी टूटकर 301.35 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। आज की गिरावट के साथ यह शेयर 340.35 रुपये के अपने रिकॉर्ड हाई से करीब 11 फीसदी टूट चुका है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप घटकर 2.20 लाख करोड़ रुपये पर आ गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 127 रुपये है।

पिछले एक साल में BEL ने अपने निवेशकों को 123 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक इसमें 63 फीसदी की रैली आ चुकी है। ऐसे में अब सवाल यह है कि इस गिरावट के बीच क्या निवेशकों को प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए या इसे लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करना चाहिए?

BEL के शेयरों पर क्या है एक्सपर्ट्स की राय

टेक्निकल एनालिस्ट प्रकाश गाबा का कहना है कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स का शेयर स्ट्रक्चर रूप से पॉजिटिव है और वर्तमान में साइडवेज चल रहा है, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। सीएनबीसी आवाज पर एक दर्शक के सवाल का जवाब देते हुए गाबा ने कहा, “₹280 का स्तर एक मजबूत सपोर्ट जोन है और इसे इससे नीचे नहीं गिरना चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो यह खरीदने का एक अच्छा मौका होगा।” एनालिस्ट ने शेयर को लंबे समय तक ‘होल्ड’ करने और गिरावट पर खरीदने की सलाह दी।

BEL के पास कितना ऑर्डर?

पिछले हफ्ते BEL ने घोषणा की कि 12 जुलाई को अपने अंतिम खुलासे के बाद से अब तक उसे ₹695 करोड़ के ऑर्डर मिल चुके हैं। नवरत्न डिफेंस पीएसयू ने कहा कि अधिकांश ऑर्डर में कॉम्बैट मैनेजमेंट सिस्टम, कम्युनिकेशन इक्विपमेंट, स्टेबलाइज्ड ऑप्ट्रॉनिक पेडस्टल, अपग्रेड, स्पेयर और सर्विसेज शामिल हैं। इन ऑर्डर के साथ भारत इलेक्ट्रॉनिक्स ने अब तक मौजूदा वित्त वर्ष में ₹5920 करोड़ के ऑर्डर हासिल किए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top