Uncategorized

2 यामाहा शोरूम और 8 एंप्लॉयीज, इस छोटकू IPO पर लगा 400 गुना से ज्यादा दांव, 105 रुपये पहुंचा GMP

 

एक छोटी कंपनी रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल का आईपीओ इन दिनों खासा चर्चा में है। कंपनी के पास सिर्फ 2 यामाहा डीलरशिप शोरूम हैं और इसके एंप्लॉयीज की संख्या 8 है। इस छोटी कंपनी के आईपीओ पर जमकर दांव लगा है। रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल का आईपीओ 412 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। सिर्फ 12 करोड़ रुपये के आईपीओ पर 2700 करोड़ रुपये की बोलियां लगी हैं। ग्रे मार्केट में भी रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के शेयर धमाल मचाए हुए हैं।

117 रुपये शेयर का दाम 105 रुपये पहुंच गया GMP
रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 117 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 105 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के हिसाब से रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के शेयर 222 रुपये के करीब बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 90 पर्सेंट के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं।

कंपनी के आईपीओ पर लगा है 412 गुना से ज्यादा दांव
रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल का आईपीओ (Resourceful Automobile IPO) टोटल 412.65 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 484.26 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) की कैटेगरी में 315.23 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1200 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 140400 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है।

क्या करती है कंपनी
रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल की शुरुआत साल 2018 में हुई थी। कंपनी ‘साहनी ऑटोमोबाइल’ के तहत टू-व्हीलर्स बेचती है। साहनी ऑटोमोबाइल अलग-अलग कस्टमर्स की जरूरतों के हिसाब से टू-व्हीलर्स की व्यापक रेंज ऑफर करती है। अटैच्ड वर्कशॉप के साथ कंपनी के फिलहाल 2 शोरूम हैं। कंपनी का एक शोरूम ब्लू स्क्वायर द्वारका, नई दिल्ली में है। वहीं, कंपनी का दूसरा शोरूम पालम रोड, नई दिल्ली में है। 31 जुलाई 2024 तक के डेटा के मुताबिक, कंपनी में टोटल 8 परमानेंट एंप्लॉयीज हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top