Markets

Buzzing Stocks: बोंडाडा इंजीनियरिंग से लेकर मझगांव डॉक तक, आज इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Buzzing Stocks in News: भारतीय शेयर बाजार के आज 27 अगस्त को लाल निशान में खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतो के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 41 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में अल्ट्राटेक सीमेंट से लेकर मझगांव डॉक और ग्लैंड फार्मा तक शामिल हैं।

1. बोंडाडा इंजीनियरिंग (Bondada Engineering)

कंपनी को ल्यूमिना क्लीन एनर्जी, प्योरलाइट एनर्जी और वीवीकेआर फोटोवोल्टिक्स एनर्जी से 575.74 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए लेटर ऑफ अवार्ड मिला है।

2. अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech Cement)

सीमेंट सेक्टर की इस दिग्गज कंपनी ने छह बैंकों की भागीदारी से लोन के जरिए 500 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

3. पीआई इंडस्ट्रीज (PI Industries)

बोर्ड ने मणिकांतन विश्वनाथन (चीफ फाइनेंनशियल ऑफिसर) की कंपनी से रिटायरमेंट के बाद 26 अगस्त से संजय अग्रवाल को कंपनी का अगला ग्रुप CFO नियुक्त किया है।

4. एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies)

आईटी कंपनी ने ज़ेरॉक्स के साथ अपनी रणनीतिक एआई-संचालित इंजीनियरिंग सेवाओं और डिजिटल प्रक्रिया संचालन (डीपीओ) साझेदारी के विस्तार की घोषणा की है। HCL टेक प्रमुख बिजनेस मीट्रिक को आगे बढ़ाने में नवगठित ज़ेरॉक्स ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज संगठन (जीबीएस) का समर्थन करेगा।

5. लेमन ट्री होटल (Lemon Tree Hotels)

कंपनी अयोध्या में एक नया होटल खोलने जा रही है। 80 कमरों वाली यह होटल वित्त वर्ष 28 में खुलने की उम्मीद है और इसका मैनेजमेंट इसकी सहायक कंपनी कार्नेशन होटल्स द्वारा किया जाएगा।

6. यूसीएएल (UCAL)

ऑटोमोटिव कंपोनेंट बनाने वाली इस कंपनी ने ब्लेयर मोटर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। दोनों कंपनियां 500 वाट से लेकर 2 किलोवाट तक के मोटर नियंत्रकों सहित इलेक्ट्रॉनिक घटकों के डिजाइन और विकास के लिए अपनी संयुक्त विशेषज्ञता और संसाधनों का लाभ उठाएंगी।

7. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स (Mazagon Dock Shipbuilders)

डायरेक्टर (फाइनेंस) संजीव सिंघल को 1 अगस्त से पांच महीने के लिए कंपनी के चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

8. मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज (Medi Assist Healthcare Services)

सहायक कंपनी मेडी असिस्ट इंश्योरेंस टीपीए ने फेयरफैक्स एशिया और शाह परिवार से पैरामाउंट हेल्थ सर्विसेज एंड इंश्योरेंस टीपीए के 100% अधिग्रहण के लिए निर्णायक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। इस अधिग्रहण के साथ, मेडी असिस्ट की टीपीए बाजार हिस्सेदारी समूह खंड के लिए 36.6% और प्रबंधित प्रीमियम द्वारा स्वास्थ्य बीमा उद्योग के 23.6% तक बढ़ जाएगी।

9. ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma)

क्यूयू चेन को भारत सरकार के गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी नहीं मिली है। नतीजतन, वह 30 अगस्त के बाद कंपनी के डायरेक्टर के रूप में काम नहीं कर पाएंगे।

10. जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स (GPT Infraprojects)

कंपनी ने 26 अगस्त को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू लॉन्च किया, जिसकी फ्लोर प्राइस 183.83 रुपये प्रति शेयर तय की गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top