Uncategorized

IREDA के शेयर 19% तक लुढ़के, आगे क्या करें निवेशक? इसी हफ्ते होने वाला है बड़ा फैसला

 

IREDA Share price: इरेडा के शेयरों में गिरावट का सिलसिला रुक नहीं रहा है। कल यानी सोमवार कंपनी के शेयर 2.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ 253.55 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। कंपनी ने इस साल शानदार रिटर्न दिया है। जिस वजह से पोजीशनल निवेशकों को तगड़ा मुनाफा हुआ है। 2024 में इरेडा के शेयरों का भाव 142.28 प्रतिशत बढ़ा है बता दें, इरेडा की लिस्टिंग शेयर बाजार में पिछले साल 29 नवंबर को हुई थी। आईपीओ के समय इसका इश्यू प्राइस महज 32 रुपये था।

मुश्किलों भरे रहे पिछले कुछ दिन

शानदार रिटर्न के बाद अब इरेडा के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। 15 जुलाई को स्टॉक का भाव 310 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर था। तब से अबतक कंपनी के शेयरों में 18.21 प्रतिशत की गिरावट आई है। जोकि निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात नहीं कही जाएगी।

एक्सपर्ट की क्या है राय?

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार Sanctum Wealth से जुड़े आदित्य अग्रवाल कहते हैं, “अगर हम शॉर्ट टर्म के हिसाब से देखें तो कुछ पॉजिटिव नजर आ रहा है। यह शेयर 275 रुपये से 280 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है। वहीं, नीचे आने की स्थिति में शेयर का भाव 230 रुपये के लेवल पर आ सकता है।”

इस हफ्ते कंपनी पर सबकी निगाह

हाल ही में कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया था कि वो 4500 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा करने की योजना बना रहे हैं। इस मुद्दे पर कंपनी इसी हफ्ते फैसला करेगी। कंपनी 29 अगस्त को बोर्ड मीटिंग करने वाली है। इसी दिन इस मुद्दे पर फैसला होगा।

इरेडा के लिए जून तिमाही अच्छी रही थी। कंपनी ने इस दौरान 384 करोड़ रुपये का प्रॉफिट बनाया था। जोकि सालाना आधार पर 30 प्रतिशत अधिक है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 295 करोड़ रुपये का था। इरेडा का रेवन्यू अप्रैल से जून के दौरान 32 प्रतिशत के इजाफे के साथ 1510 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का लोन बुक 63,207 करोड़ रुपये था। बता दें, इरेडा ‘नवरत्न’ कंपनी है। कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी सबसे अधिक है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ से फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top