Markets

Multibagger Stock: 8 साल में 740 फीसदी रिटर्न, अब बिजनेस बढ़ाने की तैयारी

Multibagger Stock: डेयरी प्रोडक्ट्स का बिजनेस करने वाली कंपनी प्रधीन लिमिटेड (Pradhin) के शेयरों में आज 26 अगस्त को अपर सर्किट लगा। 10 फीसदी की दमदार तेजी के साथ यह स्टॉक BSE पर 58.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी स्टील और रियल एस्टेट सेक्टर में अपना बिजनेस बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 21.18 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 59.99 रुपये और 52-वीक लो 33.03 रुपये है।

क्या है कंपनी का प्लान

प्रधीन लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ 1 अरब रुपये (100 करोड़ रुपये) तक के ऑर्डर के लिए एडवांस डिस्कशन में है। यह बातचीत अभी चल रही है और इसके तहत जामनगर फैसिलिटी को Fe 600 ग्रेड TMT बार और बीम की सप्लाई शामिल है। स्टील सेक्टर में एंट्री करने के नजरिए से इसे कंपनी के लिए अहम उपलब्धि माना जा रहा है। यह कंपनी लगभग कर्ज-मुक्त है।

 

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो इस कंपनी में प्रमोटर्स के पास 8.13 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक के पास 91.88 फीसदी शेयर हैं।

8 साल में साढ़े आठ गुना बढ़ा पैसा

पिछले एक महीने में प्रधीन लिमिटेड के शेयरों में 43 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 46 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है। लॉन्ग टर्म की बात करें तो अगस्त 2016 में कंपनी के एक शेयर की कीमत महज 6.89 रुपये थी, जो कि आज के समय में बढ़कर 58.05 रुपये हो गई है। यानी 8 साल में इसने करीब 740 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान निवेशकों का पैसा करीब साढ़े आठ गुना बढ़ गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top