Uncategorized

विदेशी निवेशकों का फेवरेट बना यह शेयर, ताबड़तोड़ हो रही खरीदारी, 7 दिन से रॉकेट की तरह बढ़ रहा भाव, ₹35 है दाम

 

Pritika Auto Industries Ltd: प्रितिका ऑटो इंडस्ट्रीज के शेयर लगातार तीसरे दिन सोमवार को अपर सर्किट पर बंद हुए। कंपनी के शेयर आज 5% चढ़कर 35.66 रुपये पर पहुंच गए। पिछले 7 सेशंस से काउंटर में बढ़त देखी जा रही है। इस दौरान यह शेयर 42 फीसदी चढ़ गया है। 7 में से आखिरी तीन सेशंस में इस शेयर में अपर सर्किट लगा है। फिलहाल इसके शेयर 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन, 10-दिन और 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

प्रितिका ऑटो शेयर प्राइस हिस्ट्री

प्रितिका ऑटो इंडस्ट्रीज ट्रैक्टर और ऑटोमोबाइल कंपोनेंट के निर्माण कार्य में सक्रिय है। यह प्रितिका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की एक प्रमुख कंपनी है जिसे 1974 में स्थापित किया गया था। इसके शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, इसके शेयरों ने पिछले एक साल में 61 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इसने दो साल में 129 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

प्रितिका ऑटो शेयर स्प्लिट हिस्ट्री

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी ने सितंबर 2021 में अपनी इक्विटी के अंकित मूल्य को 5:1 के रेशियो में विभाजित किया था। इसका मतलब है कि 10 रुपये फेस वैल्यू के प्रत्येक स्टॉक को 2 रुपये के 5 शेयरों में विभाजित किया गया था।

कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न

जून तिमाही के अनुसार कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, प्रमोटरों के पास 65.80 प्रतिशत की बहुमत हिस्सेदारी है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के पास 30.07 प्रतिशत का स्वामित्व है। जून तिमाही में एफआईआई ने अपनी हिस्सेदारी मार्च 2024 तिमाही के 2.41 फीसदी से बढ़ाकर 4.12 फीसदी कर ली। यानी विदेशी निवेशकों के पास कंपनी के 66 लाख से अधिक शेयर हैं। 26 अगस्त को बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, प्रितिका ऑटो एक माइक्रोकैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 576.58 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top