IPO

Resourceful Automobile IPO Subscription: अंतिम दिन तक 418 गुना भरा इश्यू, रिटेल निवेशकों ने जमकर लगाया दांव

Resourceful Automobile IPO: रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के आईपीओ को आज 26 अगस्त को निवेशकों की दमदार प्रतिक्रिया मिली। सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक यह इश्यू 418.82 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 40.75 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 9.73 लाख शेयर हैं। इश्यू के लिए 117 रुपये का फिक्स्ड ऑफर प्राइस तय किया गया है। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए करीब 12 करोड़ रुपये जुटाने का है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE NSE पर होगी।

Resourceful Automobile IPO: कितना हुआ सब्सक्राइब?

रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के आईपीओ में सबसे ज्यादा रिटेल निवेशकों ने दांव लगाया है। उनके लिए रिजर्व हिस्सा कुल 496.22 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 315.61 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। (26 अगस्त 2024 6:19:07 PM तक) इस आईपीओ में सिर्फ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं और इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं हो रही है। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Resourceful Automobile IPO से के बारे में

सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 27 अगस्त 2024 को होने की उम्मीद है। वहीं, लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 29 अगस्त 2024 तय की गई है। आईपीओ में आवेदन के लिए मिनिमम लॉट साइज 1200 शेयर है। खुदरा निवेशकों इसमें कम से कम ₹140400 का निवेश करना होगा।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है। रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल आईपीओ के लिए मार्केट मेकर निकुंज स्टॉक ब्रोकर्स है। राहुल साहनी, मेघा चावला और बिन्दु साहनी कंपनी के प्रमोटर हैं।

Resourceful Automobile IPO का GMP

ग्रे मार्केट में रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के आईपीओ को लेकर पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं। आज 22 अगस्त को अनलिस्टेड मार्केट में यह शेयर 95 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 212 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 81.20 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

Resourceful Automobile के बारे में

रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल लिमिटेड की स्थापना 2018 में हुई थी और यह “Sawhney Automobile” नाम से यामाहा टू-व्हीलर बेचती है। साहनी ऑटोमोबाइल ग्राहकों की कई जरूरतों को पूरा करने के लिए टू-व्हीलर की एक कंप्रिहेंसिव रेंज प्रोवाइड करती है। इस रेंज में पॉपुलर कंपनियों की कम्यूटर बाइक, स्पोर्ट्स बाइक, क्रूजर और स्कूटर शामिल हैं।

कंपनी के पास वर्तमान में दो कॉन्सेप्चुअल शोरूम हैं, जिनमें एक अटैच्ड वर्कशॉप भी है। द्वारका, नई दिल्ली में ब्लू स्क्वायर शोरूम, यामाहा के टू-व्हीलर्स, अपेरल और एक्सेसरीज की पूरी रेंज शोकेस करता है। एक अन्य शोरूम नई दिल्ली के पालम रोड पर स्थित है। यह शोरूम हाई क्वालिटी वाले और खास टू-व्हीलर प्रोवाइड करता है, जिसमें यामाहा इंडिया के लेटेस्ट मॉडल और मोटरसाइकिलों का डायवर्स कलेक्शन शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top