Markets

KEC इंटरनेशनल को मिले ₹1,079 करोड़ के ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची लूट, 5% चढ़ा भाव

KEC International Share Price: केईसी इंटरनेशनल के शेयर आज 26 अगस्त को शुरुआती कारोबार के दौरान 5% तक उछल गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी इस खबर के बाद आई इसके 1,079 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिले है। कंपनी को यह ऑर्डर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) और केबल्स बिजनेस में मिले हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सुबह 09:17 बजे, KEC International के शेयर 5.44 प्रतिशत की तेजी के साथ 885.70 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

कंपनी को ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) सेगमेंट जो नए ऑर्डर मिले हैं, उनमें भारत में एक प्रमुख निजी डेवलपर की 765 kV/400 kV ट्रांसमिशन लाइन परियोजना; सऊदी अरब और ओमान में 230/132 केवी ट्रांसमिशन लाइन परियोजनाएं; संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन का अपग्रेडेशन; और अमेरिका में टावर, हार्डवेयर और पोल की सप्लाई शामिल हैं। इसके अलावा, केबल बिजनेस ने भी भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केबल सप्लाई के लिए कई ऑर्डर हासिल किए हैं।

इन नए ऑर्डर के साथ ही, KEC इंटरनेशनल का इस साल ऑर्डर इनटेक अबतक 8,700 करोड़ रुपये को पार कर गया है, जो पिछले साल की तुलना में 60% की मजबूत ग्रोथ है। बता दें कि KEC इंटरनेशनल, RPG ग्रुप की सबसे प्रमुख कंपनी है। इसके 30 से अधिक देशों में प्रोजेक्ट चल रहे हैं और 110 से ज्यादा देशों में इसकी मौजूदगी है।

KEC इंटरनेशल ने हालिया जून तिमाही में 87.6 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया था। यह इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में रहे 42 करोड़ रुपये के शुद्ध मुनाफे के दोगुने से भी अधिक है। इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 6.3 प्रतिशत बढ़कर 4,512 करोड़ रुपये रहा था।

तिमाही नतीजों के साथ कंपनी ने 6,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना का भी ऐलान किया था। इस फंड को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) और नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) जारी करके जुटाया जाएगा।

कंपनी ने बताया कि वह QIP के जरिए इक्विटी या दूसरे इक्विटी आधारित इंस्ट्रूमेंट्स को जारी करके 4,500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसके अलावा बाकी 1,500 करोड़ रुपये को एक या अधिक किस्तों में प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर जारी करके जुटाया जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top