Markets

Honasa Consumer Shares: NCLT ने इस योजना को दी मंजूरी, 14% उछलकर शेयर पहुंचे रिकॉर्ड हाई पर

Honasa Consumer Shares: मामाअर्थ (Mamaearth), द डर्मा (The Derma) और बीब्लंट (BBlunt) की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर की पैरेंट कंपनी होनाला कंज्यूमर के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान दिखा। इसे एक कंपनी के विलय के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मंजूरी मिल गई है जिसने शेयरों को लेकर माहौल पॉजिटिव कर दिया। इसके चलते शेयर 14 फीसदी से अधिक उछलकर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। फिलहाल BSE पर यह 10.44 फीसदी की बढ़त के साथ 518.20 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 14.63 फीसदी उछलकर 537.85 रुपए तक पहुंचा था।

Honasa Consumer में कौन-सी कंपनी हो रही विलय?

होनासा कंज्यूमर को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल, चंडीगढ़ से जस्ट4किड्स सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, फ्यूजन कॉस्मेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड और होनासा कंज्यूमर के विलय की योजना को मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने इसकी जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग में दी है। वर्ष 2010 में बनी जस्ट4किड्स दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद में बच्चों के प्लेस्कूल, स्कूल, हॉबी और स्पोर्ट्स क्लासेज, इवेंट्स, समर कैंप और वर्कशॉप की जानकारी मुहैया कराती है। वहीं फ्यूजन कॉस्मेटिक्स स्किनकेयर प्रोडक्ट्स से जुड़े कारोबार में है। होनासा कंज्यूमर के बोर्ड ने 19 अप्रैल को विलय की इस योजना को मंजूरी दी थी।

कैसी है कारोबारी सेहत

होनासा कंज्यूमर के लिए चालू वित्त वर्ष की शुरुआत शानदार रही। अप्रैल-जून 2024 में इसका शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 62.7 फीसदी उछलकर 40.2 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का कंसालिडेटेड रेवेन्यू भी 19 फीसदी उछलकर 554.1 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 10 नवंबर 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 256.10 रुपये पर था। इस निचले स्तर 9 महीने में यह 110 फीसदी उछलकर आज 537.85 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top