Markets

Multibagger Stock: नवरत्न कंपनी ने डिविडेंड के लिए तय किया रिकॉर्ड डेट, 2 साल में दे चुका है 427% रिटर्न

Multibagger Stock: मिड-कैप नवरत्न कंपनी NBCC India अपने शेयरधारकों को डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए 6 सितंबर 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। बता दें कि सरकारी कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 1 रुपये प्रति पेड अप इक्विटी शेयर (63% पर) पर 0.63 रुपये का फाइनल डिविडेंड घोषित किया था। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 1.90 फीसदी की गिरावट आई। यह स्टॉक BSE पर 178.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 32,103 करोड़ रुपये है।

NBCC India को मिला है नया ऑर्डर

NBCC को हाल ही में 12 अगस्त को 719 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर भी मिला है। पब्लिक सेक्टर की कंपनी को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान से 9.97 करोड़ रुपये और झांसी विकास प्राधिकरण से 710.00 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।

NBCC के शेयरों का का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स यानी RSI 50.4 है, जिसका मतलब है कि चार्ट पर यह न तो ओवरसोल्ड है और न ही ओवरबॉट। यानी शेयर में और उछाल की गुंजाइश है।

NBCC India में FII ने बढ़ाई हिस्सेदारी

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो NBCC India में प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया के पास 61.75 फीसदी शेयर हैं। दूसरी ओर, FII ने इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। FII की हिस्सेदारी मार्च तिमाही तक 4.33 फीसदी थी, जो कि जून तिमाही तक बढ़कर 4.43 फीसदी हो गई है। हालांकि, इस अवधि के दौरान DII की हिस्सेदारी 9.94 फीसदी से घटकर 9.47 फीसदी हो गई। पब्लिक के पास कंपनी में 24.35 फीसदी शेयर हैं।

कैसा रहा है NBCC India के शेयरों का प्रदर्शन

NBCC India एक मल्टीबैगर स्टॉक ने जिसने अपने शेयरधारकों को कम समय में ही तगड़ा रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले कुछ समय से यह स्टॉक कंसोलिडेशन मोड में है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 118 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 263 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले दो सालों में स्टॉक ने 427 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी शेयर परफार्मेंस के आधार पर दी गई है। यह बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top