Markets

Paytm Share: ब्रोकरेज ने अपग्रेड किया टारगेट प्राइस, Zomato के साथ डील से एक्सपर्ट्स हुए पॉजिटिव

Paytm Share Price: हाल ही में ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो ने फिनटेक कंपनी पेटीएम के एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस को खरीदने का ऐलान किया है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि यह डील कंपनी के लिए बेहतर साबित होगा। ब्रोकरेज फर्म सिटी रिसर्च ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों के लिए अपना टारगेट प्राइस अपग्रेड किया है। बीते शुक्रवार को पेटीएम के शेयरों में 0.09 फीसदी की मामूली तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 554.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 35,287 करोड़ रुपये है।

कितना है Paytm के शेयरों के लिए टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज ने पेटीएम-जोमैटो डील को ध्यान में रखते हुए शेयर का टारगेट प्राइस 440 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। इसके पहले टारगेट प्राइस 410 रुपये प्रति शेयर था। हालांकि, ध्यान रहे कि मौजूदा मार्केट प्राइस के हिसाब से कंपनी के शेयरों में अभी भी 20 फीसदी की गिरावट आ सकती है।

जोमैटो और पेटीएम के बीच टिकटिंग बिजनेस की खरीद के लिए 2048 करोड़ रुपये में डील हुई है। इस डील के बाद भी दोनों कंपनियों में से प्रत्येक के पास 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश बचेगा। जोमैटो (Zomato) जब स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई थी, तब इसका फोकस फूड डिलिवरी बिजनेस पर था। बाद में कारोबार कमजोर पड़ने पर इसने ब्लिंकिट (Blinkit) का अधिग्रहण किया।

अब मार्केट को यह भरोसा हो गया है कि जोमैटो का अधिग्रहण का फैसला सही था। इसका असर जोमैटो के शेयरों पर दिखा है। शेयरों में अच्छी तेजी आई है। इसके उलट, पेटीएम के शेयरों की लिस्टिंग कमजोरी के साथ हुई। तब से इसके शेयरों के प्राइस गिर रहे हैं।

कैसा रहा है Paytm के शेयरों का प्रदर्शन

RBI के एक्शन के बाद हाल ही में पेटीएम के शेयरों में बड़ी गिरावट देखी गई है। हालांकि, गिरावट के बाद इसमें कुछ रिकवरी भी देखी गई। पिछले एक महीने में पेटीएम के शेयर 21 फीसदी चढ़े हैं। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 29 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि, इस साल अब तक कंपनी के शेयर 14 फीसदी गिरे हैं। वहीं, पिछले एक साल में स्टॉक में 38 फीसदी की गिरावट आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top