Uncategorized

₹25 के शेयर को खरीदने की लूट, कंपनी की बड़ी डील को मिली है मंजूरी

 

Sepc Ltd Share Price: शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंपनी एसईपीसी लिमिटेड के शेयरों पर निवेशक टूट पड़े। शुक्रवार को शेयर 20 प्रतिशत बढ़कर 25.94 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर पहुंच गए। बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान शेयर में करीब 42 फीसदी की तेजी आई है। एक फरवरी 2024 को शेयर 26.73 रुपये के स्तर तक गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। सितंबर 2023 में यह शेयर 11.88 रुपये पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

शुक्रवार की तेजी क्यों?

एसईपीसी लिमिटेड के शेयर की कीमत में जोरदार तेजी ऐसे समय में आई जब कंपनी ने बताया कि उसे 232 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट के लिए द हट्टी गोल्ड माइन्स लिमिटेड (एचजीएमएल) से अंतिम मंजूरी मिल गई है। बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा- हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि हमारी कंपनी (SEPC) को कंस्ट्रक्शन के लिए वर्ष 2023 में प्राप्त कॉन्ट्रैक्ट समझौते (232 करोड़ रुपये के कुल मूल्य के लिए) के लिए हट्टी गोल्ड माइन्स लिमिटेड से अंतिम स्वीकृति प्रमाणपत्र मिल गया है।

कंपनी के मुताबिक यह प्रमाणपत्र 22 अगस्त, 2024 को प्राप्त हुआ, जो पुष्टि करता है कि इंस्टॉल सिस्टम और सभी इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल इक्युपमेंट, उपकरण, डी.सी./ए.सी. ड्राइव, पीएलसी सिस्टम का परीक्षण 11 केवी ग्रिड पावर और डीजल जेनरेटर पावर के साथ किया गया था। प्रमाणपत्र यह भी पुष्टि करता है कि कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के अनुसार एक साल की वारंटी अवधि भी पूरी हो गई थी।

कैसे रहे जून तिमाही के नतीजे

एसईपीसी लिमिटेड ने कहा कि जून 2024 तिमाही के लिए उसका नेट प्रॉफिट एक साल पहले की अवधि में 5.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 12.7 करोड़ रुपये हो गया। परिचालन से राजस्व पिछले वर्ष की इसी अवधि में 143.3 करोड़ रुपये से बढ़कर 175.8 करोड़ रुपये हो गया। इससे पहले, एसईपीसी ने कहा था कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई को लगभग 2,700 करोड़ रुपये की सीमेंट परियोजना मिली है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

जून 2024 तक प्रमोटरों के पास फर्म में 33.94 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी की 66.06 फीसदी हिस्सेदारी है। बता दें कि एसईपीसी लिमिटेड को पहले श्रीराम ईपीसी लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top