Uncategorized

इस IPO पर लगा 154 गुना से ज्यादा दांव, 206 रुपये है शेयर का दाम, 70 रुपये पहुंचा GMP

एक छोटी कंपनी ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ पर जमकर दांव लगा है। कंपनी का आईपीओ 154 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है। ओरिएंट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Orient Technologies IPO) दांव लगाने के लिए 21 अगस्त 2024 को खुला था और यह 23 अगस्त तक ओपन रहा। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 214.76 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) दोनों प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

70 रुपये पहुंचा गया शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम
ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ (Orient Technologies IPO) में कंपनी के शेयर का दाम 206 रुपये है। ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के शेयर ग्रे मार्केट में 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के हिसाब से देखें तो ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के शेयर 276 रुपये के करीब बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, मौजूदा GMP के हिसाब से निवेशक लिस्टिंग वाले दिन 35 पर्सेंट फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के शेयर बुधवार 28 अगस्त 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे।

154 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है कंपनी का IPO
ओरिएंट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Orient Technologies IPO) टोटल 154.84 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 68.93 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 310.03 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 188.79 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 72 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में कम से कम 14832 रुपये लगाने पड़े हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top