Uncategorized

सपाट बाजार में Bikaji Foods ने की बड़ी डील, इस कंपनी में खरीदी 55% हिस्सेदारी, 3 महीने में 60% उछाल शेयर

 

Bikaji Foods: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल (Bikaji Foods International) ने उज्जैन स्थित अरीबा फूड्स (Ariba Foods) में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी है. अरीबा ‘स्नैक्स’ व ‘फ्रोज़न’ खाद्य पदार्थ में विशेषज्ञता रखती है. Bikaji Foods का शेयर शुक्रवार (23 अगस्त) को 0.18 फीसदी गिरकर 853.90 के स्तर पर बंद हुआ है. पैकेज्ड फूड्स कंपनी का शेयर 3 महीने में 60 फीसदी चढ़ा है.

Bikaji Foods: अरीबा फूड्स में खरीदरी हिस्सेदारी

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल (Bikaji Foods International) ने Ariba Foods में 55 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है, जिसकी कुल कीमत 60.49 करोड़ रुपये बैठती है. इससे बीकाजी को अपने ‘फ्रोज़न’ फूड उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने और बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में मदद मिलेगीयेय.

बीकाजी के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक अग्रवाल ने कहा, यह रणनीतिक कदम न केवल निर्यात बढ़ोतरी के लिए हमारी क्षमता को मजबूत करता है, बल्कि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट्स (QSR) सेगमेंट में हमारे एंट्री का भी समर्थन करता है. अरीबा की अत्याधुनिक उत्पादन क्षमताओं को एकीकृत करके, हमारा लक्ष्य अपने ‘फ्रोज़न स्नैक्स’ और नमकीन उत्पादन को बढ़ाना है.

अरीबा फूड्स (Ariba Foods) के प्रोमोटर गौरव बहेती ने कहा, हमारी उन्नत उत्पादन सुविधाओं तथा निर्यात विशेषज्ञता के साथ, हम बीकाजी (Bikaji) की उत्पादन जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं. बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल (Bikaji Foods International) का वित्त वर्ष 2023-24 में राजस्व 2,294.71 करोड़ रुपये रहा था.

 

Bikaji Foods Share History

बीकाजी फूड्स शेयर का 52 वीक हाई 895.95 और लो 450.95 है. स्टॉक का मार्केट कैप 21,380.13 करोड़ रुपये है. स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो 2 हफ्ते में शेयर 5 फीसदी, 1 महीने में 20 फीसदी और बीते 3 महीने में 60 फीसदी बढ़ा है. बीते 6 महीने में शेयर में 62 फीसदी और इस साल अब तक 56 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई है. जबकि पिछले एक साल में स्टॉक 77 फीसदी से ज्यादा उछला है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top