Uncategorized

Bikaji Foods की हो जाएगी उज्जैन की यह कंपनी, 60 करोड़ रुपये में हो रही डील

 

Bikaji Foods International Ltd: भारत के चर्चित स्कैस ब्रांड बिकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अरिबा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (Ariba Foods Pvt. Ltd) का अधिग्रहण करेगी। बिकाजी फूड्स उज्जैन की इस कंपनी का 55 प्रतिशत हिस्सा खरीदेगी। बता दें, उज्जैन की कंपनी फ्रोजन फूड प्रोडक्ट्स का उत्पादन और बिक्री करती है।

60 करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी

23 अगस्त 2024 को बिकाजी फूड्स की बोर्ड मीटिंग हुई। इसी मीटिंग में कंपनी ने इस अधिग्रहण पर आधिकारिक फैसला किया। बिकाजी फूड्स की कोशिश है कि पैकेज्ड फूड मार्केट में उनकी पैठ और मजबूत हो सके। इसी वजह से वो यह डील कर रहे हैं। बता दें, बिकाजी फूड्स की तरफ से अरिबा फूड्स के अधिग्रहण के लिए 60.49 करोड़ करोड़ रुपये का भुगतान होगा। जिसके बाद कंपनी बिकाजी फूड्स की सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी।

बिकाजी इस डील के जरिए देश और विदेशों में अपनी नई संभावनाएं भी तलाशने की कोशिश करेगी। बता दें, बिकाजी ब्रांड की स्थापन हल्दीराम फैमिली से जुड़े सदस्यों ने ही की थी। कंपनी भुजिया,नमकीन, मिठाई और अन्य रेडी टू ईट स्नैक्स बनाती है। उसके बाद एक शानदार सप्लाई चेन है।

शेयर बाजार में कैसा रहा रिएक्शन

इस ऐलान का कुछ खास असर कंपनी के शेयरों पर नहीं पड़ा है। शुक्रवार को बिकाजी फूड्स के शेयर बीएसई में 0.18 प्रतिशत की मामूली गिरावट के साथ 853.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है। इससे पहले कंपनी के शेयर दिन में 858 रुपये के इंट्रा-डे हाई तक पहुंचने में सफल रहे थे।

बिकाजी फूड्स के शेयरों का प्रदर्शन पिछले एक साल में अच्छा रहा है। कंपनी के शेयरों में इस दौरान 74 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 61 प्रतिशत का लाभ मिला है। बता दें, निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों का भाव पिछले एक महीने में 20 प्रतिशत बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top