Uncategorized

2 टुकड़ों में बंट जाएगा मल्टीबैगर स्टॉक, आज हुआ ऐलान, 1 साल में पैसा डबल

Jindal Saw Ltd ने आज यानी शुक्रवार को शेयरों के बंटवारे का ऐलान किया है। कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट से जुड़ी सभी जानकारी शेयर बाजारों के साथ साझा कर दी है। इस खबर के आने के बाद Jindal Saw Ltd के शेयरों में तेजी नोट की गई। बता दें, कंपनी के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

52 वीक हाई पर पहुंचने में सफल रहे शेयर

कंपनी के शेयर बीएसई में शुक्रवार को गुरुवार की क्लोजिंग की तुलना में बढ़त के साथ 690.75 रुपये के लेवल पर खुला था। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयर 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 710 रुपये के स्तर पर पहुंचने में सफल रहे थे। यह बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई है। बता दें, कंपनी का 52 वीक लो लेवल 305.25 रुपये प्रति शेयर है.

शेयरों को आज की दी गई है जानकारी

कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि 23 अगस्त 2024, दिन शुक्रवार को बोर्ड की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में शेयरों के बंटवारे पर मुहर लगी। Jindal Saw Ltd के 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 2 हिस्सों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी। बता दें, कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए अभी रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। लेकिन एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया गया है कि यह प्रोसेस 30 नवंबर 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।

Jindal Saw Ltd ने इससे पहले 2009 में शेयरों का बंटवारा किया था। तब कंपनी के 10 रुपये के फेस वैल्यू एक शेयर कों 5 टुकड़ों में बांटा गया था। जिसके बाद फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये प्रति शेयर हो गई थी।

शेयर बाजार में कैसा है ओवरआल प्रदर्शन?

आज बीएसई में कंपनी के शेयर 0.31 प्रतिशत की तेजी के साथ 689.85 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुए हैं। पिछले एक साल में इस कंपनी ने शेयर बाजार में 115 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 32 प्रतिशत का लाभ मिला है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top